1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल: कोरोना मामलों की संख्या 2 लाख के पार पहुंची, 24 घंटे में 58 और मरीजों की मौत

पश्चिम बंगाल: कोरोना मामलों की संख्या 2 लाख के पार पहुंची, 24 घंटे में 58 और मरीजों की मौत

पश्चिम बंगाल में रविवार (13 सितंबर) को कोरोना वायरस के 3,215 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या दो लाख के पार पहुंच गई जबकि इस महामारी से 58 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 3,945 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2020 22:41 IST
West Bengal Kolkata Coronavirus Update news till 13 September- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO West Bengal Kolkata Coronavirus Update news till 13 September

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रविवार (13 सितंबर) को कोरोना वायरस के 3,215 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या दो लाख के पार पहुंच गई जबकि इस महामारी से 58 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 3,945 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी। इसके अनुसार राज्य में अब मामलों की कुल संख्या 2,02,708 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार शनिवार से इस बीमारी से 3,054 लोग स्वस्थ हुए है जिसके बाद ठीक होने की दर 86.40 प्रतिशत हो गई है। इसके अनुसार राज्य में अभी 23,624 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 47,318 नमूनों की जांच की गई है।

भारी मात्रा में खांसी की प्रतिबंधित दवा जब्त, BSF ने चार लोगों को पकड़ा 

पश्चिम बंगाल में अलग-अलग छापेमारी के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) ने भारी मात्रा में खांसी की दवा ‘फेंसीडील’ जब्त की है। इस सिलसिले में एक बांग्लादेशी नागरिक सहित चार लोगों को पकड़ा गया है। बल ने रविवार को एक बयान में यह जानकारी दी। 

बीएसएफ के बयान के मुताबिक फेंसीडील की बोतलों की कीमत 6.28 लाख रुपये आंकी गई है। शनिवार-रविवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर ये तीन अलग-अलग छापेमारी की कार्रवाई में बरामद की गई। मुर्शिदाबाद जिले में शनिवार को राजनगर सीमा चौका पर दोहरी छापेमारी में फेंसीडील कफ सीरप की 2,383 बोतलें जब्त की गई और दो लोगों को पकड़ा गया। 

बयान के मुताबिक एक अन्य घटना के तहत एक बांग्लादेश नागरिक को उत्तर 24 परगना जिले में दोबरपारा सीमा चौकी पर शनिवार मध्य रात्रि पकड़ा गया और उसके पास से फेंसीडील की 300 बोतलें बरामद की गई। वहीं, रविवार को तीसरी छापेमारी में एक व्यक्ति को मालदा जिले में नवादा चौकी पर सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया और उसके पास से इस दवा की 250 बोतलें बरामद की गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल: कोरोना मामलों की संख्या 2 लाख के पार पहुंची, 24 घंटे में 58 और मरीजों की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X