Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका: ट्रेन और ट्रक की भिड़ंत में 14 की मौत, 100 घायल

मध्य दक्षिण अफ्रीका में गुरुवार को एक ट्रेन ट्रक से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 100 अन्य घायल हो गए...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2018 19:50 IST
Twitter Photo- India TV Hindi
Twitter Photo

जोहान्सबर्ग: मध्य दक्षिण अफ्रीका में गुरुवार को एक ट्रेन ट्रक से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और लगभग 100 अन्य घायल हो गए। ट्रेन पोर्ट एलिजबेथ तटीय शहर से जोहान्सबर्ग जा रही थी, जहां यह घटना घटी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो फुटेज में पलटे हुए ट्रक और कार के पास कम से कम एक डिब्बे में आग जलती हुई दिखाई दे रही है। डिब्बे से बाहर निकले यात्री अपने सामान के साथ सड़क किनारे खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक यात्री ने स्थानीय मीडिया को बताया, क्रॉसिंग पर ब्रेक लगाने में विफल रहने के बाद यह टक्कर हुई। घटना फ्री स्टेट प्रांत के क्रूनस्ताद शहर के समीप घटी। यात्री सीपाती मोलस्टेन ने बताया कि ट्रक के चालक ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मोलस्टेन ने कहा, ‘मुझे काफी चोट लगी थी। मैं दरवाजे से कूदने के लिए देख रहा था लेकिन सभी दरवाजे बंद थे। तब सभी ने धुआं, धुआं और धुआं देखा।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 9:15 बजे हुई।

एक अन्य यात्री ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ट्रेन ने लंबे समय तक हॉर्न बजाया था। उसने बताया कि जब यह दुर्घटना हुई तब वह रेस्तरां में ब्रेकफास्ट कर रहा था, और तभी ट्रेन एक झटके के साथ रुक गई। आपात सहायता समूह नेटकेयर911 ने कहा कि वह क्रूनस्ताद के इलाके में दूसरी आपात सेवाओं के साथ दुर्घटना पर उपस्थित हैं। क्रूनस्ताद जोहान्सबर्ग के दक्षिण-पश्चिम में 180 किलोमीटर दूर स्थित है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement