Friday, May 17, 2024
Advertisement

किम जोंग ने डोनाल्ड ट्रंप को दी चुनौती, कहा- 'हम अमेरिका से युद्ध के लिए तैयार हैं'

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देते हुए कहा कि वो हर स्तर पर अमेरिका का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2017 23:38 IST
JongTrump- India TV Hindi
JongTrump

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देते हुए कहा कि वो हर स्तर पर अमेरिका का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।  ब्रिटिश अखबार द इंडिपिंडेट के मुताबिक तानाशाह किम जोंग ने कहा कि वे अमेरिका से युद्ध के लिए तैयार हैं। 

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए अमेरिका ने अपने नेवी एयरक्राफ्ट कैरियर को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर मोड़ दिया है। इससे इस इलाके में तनाव और गहरा हो गया है। उत्तर कोरिया अपने हथियारों को दिन-ब-दिन विकसित करता जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:-

इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और साउथ कोरिया के नेता और कार्यवाहक राष्ट्रपति के बीच नॉर्थ कोरिया तथा अन्य मुद्दों पर फोन से बातचीत हुई थी। वहीं चीनी राष्ट्रपति के साथ बातचीत में भी डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया को लेकर अपनी चिंता जता चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement