Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

नेपाल प्लेन हादसे का दिल दहला देने वाला VIDEO आया सामने, धुएं से पट गया आस-पास का इलाका

नेपाल के पोखरा में यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान क्रैश हो गया है। इस घटना का वीडियो सामने आया है। इस हादसे में सवार सभी 68 यात्रियों की मौत हो गई है और नेपाल सरकार इस मामले को लेकर अलर्ड मोड में है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 15, 2023 19:00 IST
Nepal Plane Crash- India TV Hindi
Image Source : PTI नेपाल में हादसा

काठमांडू: नेपाल के पोखरा में यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान क्रैश होने की घटना का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखकर हर कोई दंग है। चारों तरफ धुंआ ही धुंआ दिख रहा है और इस हादसे में सवार सभी 68 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। ये पहली बार नहीं है जब नेपाल में कोई प्लेन क्रैश हुआ हो, इससे पहले भी यहां इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

साल 1992 में भी नेपाल में भीषण विमान हादसा हुआ था। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट-268 काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गई थी। इस हादसे में 167 लोगों की मौत हो गई थी। 

14 दिन पहले ही हुआ था एयरपोर्ट का उद्घाटन

जिस पोखरा एयरपोर्ट पर यह विमान लैंड होने वाला था, उसका उद्घाटन 14 दिन पहले ही हुआ था। इस एयरपोर्ट के निर्माण में चीन ने सहयोग किया और यह एयरपोर्ट चीन और नेपाल की दोस्‍ती का भी एक सुबूत है। हालांकि यह एयरपोर्ट नेपाल के गले की फांस बन गया है।

जिस पोखरा एयरपोर्ट पर हादसा हुआ उसका प्रधानमंत्री पुष्‍प दहल प्रचंड ने 15 दिन पहले ही शुभारंभ किया था। यह एक क्षेत्रीय एयरपोर्ट है जिसे चीन ने बेल्‍ट एंड रोड इनीशिएटिव के तहत तैयार किया है। एक जनवरी को नए साल के मौके पर प्रचंड ने इसे देश को समर्पित किया था। 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement