Friday, May 10, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में लड़के और लड़की के साथ बैठने को लेकर यूनिवर्सिटी में झड़प

इस्लाम का हवाला देते हुए पाकिस्तान के किसी यूननिवर्सिटी में लड़के और लड़कियों के एकसाथ घूमने पर बैन है तो कही बैठने पर हमला कर दिया जाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2022 21:41 IST
Pakistani, Student, Protest, Clash- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistani students and civil society activists rally against ban on students' unions in Karachi

Highlights

  • पाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय कैंटीन लड़के और लड़कियों के साथ बैठने को लेकर हमला
  • इस्लामी जमियत तुलाबा के सदस्यों ने किया हमला
  • पाकिस्तान में पंजाब विश्वविद्यालय के करीब 21 छात्र घायल, अस्पताल में भर्ती

लाहौर: पाकिस्तान की एक यूननिवर्सिटी में लड़के और लड़कियों के एकसाथ घूमना, बैठना, बात करना वर्जित है। ऐसा कहा गया है कि इस्लाम में लड़के और लड़कियों का एक साथ घूमना, बैठना, बात करना वर्जित है, इसलिए यूनिवर्सिटी में भी ये नियम लगाया गया है। देश के पंजाब विश्वविद्यालय कैंटीन में मंगलवार को एक छात्र और छात्रा बैठे हुए थे, इस्लामी जमियत तुलाबा के सदस्यों इस बात को लेकर छात्रों के साथ मारपीट की। मारपीट में विश्वविद्यालय 21 छात्र घायल हो गए।

पहले भी आ चुके है कई मामले

इस्लाम का हवाला देते हुए पाकिस्तान के किसी यूननिवर्सिटी में लड़के और लड़कियों के एकसाथ घूमने पर बैन है तो कही बैठने पर हमला कर दिया जाता है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, यूननिवर्सिटी में गए इस्लामी संगठन के सदस्य के पास लोहे की छड़ और डंडों थे, जिससे हमला किया गया। हमले में सर पर चोट लगने के बाद ज्यादातर छात्रों अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

21 छात्र हुए घायल
पाकिस्तान में पंजाब विश्वविद्यालय के करीब 21 विद्यार्थी यहां उस वक्त घायल हो गये, जब छात्रो का झड़प कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के साथ हुआ। संगठन ने लड़के और लड़की के साथ बैठने पर ऐतराज जताया था। संगठन सदस्य ने लड़के को थप्पड़ मारा दिया। छात्रों ने संगठन के सदस्यों को लड़का और लड़की को प्रताड़ित करने से रोकने की कोशिश की जिसमें 21 छात्र घायल हो गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement