Sunday, April 28, 2024
Advertisement

स्वीडन में कुरान जलाने का मामला, कई मुस्लिम देशों ने की निंदा, भड़के सउदी अरब ने किया ये एक्शन

स्वीडन में कुरान जलाने की घटना की कड़ी निंदा हो रही है। मुस्लिम देशों ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है। इसी बीच नाराज सऊदी अरब ने स्वीडन के राजदूत को तलब कर कड़ा ऐतराज जताया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 03, 2023 20:19 IST
स्वीडन में कुरान जलाने का मामला, कई मुस्लिम देशों ने की निंदा, भड़के सउदी अरब ने किया ये एक्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE स्वीडन में कुरान जलाने का मामला, कई मुस्लिम देशों ने की निंदा, भड़के सउदी अरब ने किया ये एक्शन

Saudi Arabia: यूरोपीय देश स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की मुख्य मस्जिद के सामने कुरान जलाने की घटना के बाद कई मुस्लिम देशों ने निंदा की है और इसे गलत कदम बताया। इसी बीच भड़के मुस्लिम देश सऊदी अरब ने अब स्वीडन पर एक्शन लेते हुए स्वीडन के राजदूत को तलब कर अपनी कड़ी नाराजगी जताई है। सऊदी अरब ने स्वीडन को इस आशय का समन जारी किया है। सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि सऊदी अरब को कुरान जलाने की घटना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। पिछले बुधवार को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में स्थित सबसे बड़ी सेंट्रल मस्जिद के सामने सलवान मोमिका नाम के एक शख्स ने कुरान की प्रति को जला दिया। इसके बाद से ही मुस्लिम देश भड़के हुए हैं। 

सऊदी अरब ने बुधवार को एक बयान जारी करके इस घटना की कड़ी भर्त्सना की थी। अब सऊदी प्रेस एजेंसी ने सोमवार को बताया है कि सऊदी अरब ने स्वीडन के राजदूत को तलब किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सऊदी अरब ने एक बयान में कहा, ‘विदेश मंत्रालय ने स्वीडन के राजदूत को तलब किया और अवगत कराया कि पवित्र कुरान जलाने वाले चरमपंथी की ओर से से किए गए अपमानजनक कृत्य को सऊदी अरब ने स्पष्ट रूप से अस्वीकार कर दिया है।‘

स्वीडन के राजदूत को दिया समन

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, स्वीडन के राजदूत को तलब किया गया है। इससे पहले मोरक्को के विदेश मंत्रालय ने स्वीडन के राजनयिक को भी तलब किया था। कहा था कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता।

इन मुस्लिम देशों ने भी स्वीडिश राजनयिकों से जताया कड़ा ऐतराज

स्वीडन में इराकी नागरिक सलवान मोमिका की ओर से कुरान में कथित तौर पर आग लगाने के बाद इराक, कुवैत और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई मुस्लिम देशों ने स्वीडिश राजदूतों को तलब किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement