Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: प्रधानमंत्री टेरेसा मे को बड़ा झटका, ब्रेग्जिट मंत्री ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मंत्री डेविड डेविस और उनके एक सहयोगी ने इस्तीफा दे दिया है। उनका यह कदम अपनी पार्टी को एकजुट करने का प्रयास कर रहीं प्रधानमंत्री टेरेसा मे के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 09, 2018 9:58 IST
David Davis steps down as Brexit secretary in blow to PM- India TV Hindi
David Davis steps down as Brexit secretary in blow to PM

लंदन: ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मंत्री डेविड डेविस और उनके एक सहयोगी ने इस्तीफा दे दिया है। उनका यह कदम अपनी पार्टी को एकजुट करने का प्रयास कर रहीं प्रधानमंत्री टेरेसा मे के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मे की योजना यूरोपीय संघ से निकलने के बावजूद इसके साथ मजबूत आर्थिक संबंध बरकरार रखने की है। (मेक्सिको के नाइट बार में गोलबारी में कम से कम 15 लोगों की हत्या 9 लोग जख्मी )

डेविस ने कल मे को लिखे एक पत्र में कहा कि इस नीति के आम निर्देश हमे बातचीत की कमजोर स्थिति में लाकर छोड़ देंगे और संभवत : उससे बच निकलना भी मुश्किल होगा। ब्रिटिश मीडिया की खबरों के मुताबिक जूनियर ब्रेग्जिट मंत्री स्टीव बेकर ने भी इस्तीफा दे दिया है।

दोनों के इस्तीफा देने से दो दिन पहले ही कैबिनेट ने उस योजना को स्वीकृति दी थी जिसमें एक बैठक में ब्रसेल्स के साथ बातचीत के रास्ते खोलने के प्रयास संबंधी बातें शामिल थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement