Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यूक्रेन ने रूस पर किया बड़ा अटैक! क्रीमिया के तेल भंडार में ड्रोन हमले से लगी भीषण आग

सेवस्तोपोल शहर में रूस द्वारा तैनात किए गए गवर्नर मिखाइल रजवोझायेव ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर आग लगने की वीडियो और तस्वीरें साझा कीं। रजवोझायेव ने कहा कि यह आग लगने की उन भीषण घटनाओं में शामिल है जिस पर काबू पाना काफी मुश्किल होगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 29, 2023 15:51 IST
 क्रीमिया के तेल भंडार में ड्रोन हमले से लगी भीषण आग- India TV Hindi
Image Source : AP क्रीमिया के तेल भंडार में ड्रोन हमले से लगी भीषण आग

Drone Attack: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। इसी बीच क्रीमिया के तेल भंडार पर ड्रोन टकराने से भीषण आग लग गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूक्रेन ने क्रीमिया के तेल भंडार पर बड़ा ड्रोन अटैक किया है। इस वजह से बड़ी आग लगी है। बताया जा रहा है कि आग 11 हजार वर्गफीट के दायरे में फैल गई है, जिसे काबू में करना मुश्किल हो रहा है। रूस के फायर फाइटर आग बुझाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्लैक सी के पास में क्रीमिया के सिवस्तोंपोल के रूसी नेवल बेस पर यूक्रेन ने हमले को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार इस हमले के लिए यूक्रेन ने ड्रोन का इस्तेमाल किया था। सेवस्तोपोल शहर में रूस द्वारा तैनात किए गए गवर्नर मिखाइल रजवोझायेव ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर आग लगने की वीडियो और तस्वीरें साझा कीं। रजवोझायेव ने कहा कि यह आग लगने की उन भीषण घटनाओं में शामिल है जिस पर काबू पाना काफी मुश्किल होगा। गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग को एक साल से भी अधिक समय हो गया है। इसी बीच हाल के समय में यह ड्रोन का बड़ा हमला बताया जा रहा है। 

रूस ने कीव पर दागी थीं 20 से ज्यादा मिसाइलें, 22 लोगों की हुई थी मौत

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार ड्रोन हमले की यह कार्रवाई रूस द्वारा शुक्रवार तड़के यूक्रेन की राजधानी के आसपास 20 से अधिक क्रूज मिसाइलों और दो ड्रोन हमले किए जाने के बाद हुई है। दरअसल, रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन की राजधानी के असपास 20 से ज्यादा मिसाइलें और दागी थीं और दो ड्रोन हमले भी किए थे। इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें से अधिकतर लोगों की जान मध्य यूक्रेन में एक आवासीय इमारत पर हुए दो मिसाइल हमलों में गई। कीव शहर के प्रशासन के अनुसार, लगभग दो महीने में पहली बार ऐसा हुआ कि राजधानी कीव के चारों ओर हवाई हमलों को लेकर अलर्ट करने वाले ‘सायरन‘ बज उठे। इसी बीच यूक्रेन की एयरफोर्स ने कीव के ऊपर 11 क्रूज मिसाइल और दो ड्रोन को रोका। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement