Monday, April 29, 2024
Advertisement

जब ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी और बच्चों संग गाया 'रघुपति राघव राजाराम' भजन, देखें Video

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ​ऋषि सुनक ने अपने परिवार के साथ दिवाली सेलिब्रेशन किया। इस दौरान लंदन के मंदिर में 'रघुपति राघव राजाराम' भजन गाया। इसका वीडियो वायरल हुआ, जो चर्चा में है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 15, 2023 16:45 IST
जब ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी और बच्चों संग गाया 'रघुपति राघव राजाराम' - India TV Hindi
Image Source : PTI जब ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी और बच्चों संग गाया 'रघुपति राघव राजाराम'

British PM Rishi Sunak News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इन दिनों कैबिनेट में फेरबदल की खबरों को लेकर सुर्खियों में हैं। इसी बीच ब्रिटिश पीएम सुनक की पत्नी अक्षरा मूर्ति भी चर्चा में है। दरअसल, ऑनलाइन प्रसारित हो रहे वीडियो में सुनक परिवार को फर्श पर बैठकर 'रघुपति राघव राजाराम' भजन गाते हुए दिखाया गया है। ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति और अपनी दो बेटियों के साथ यूके में अपने गृहनगर साउथेम्प्टन में दिवाली मनाई। दिवाली उत्सव रेडक्लिफ रोड पर वैदिक सोसायटी हिंदू मंदिर में हुआ। यहां प्रधानमंत्री सुनक के साथ उनके माता-पिता, यशवीर और उषा सुनक भी शामिल हुए।

यहा सबसे खास पल यह रहा कि ढोलक की थाप पर रिदम के साथ ऋषि सुनक और उनकी पत्नी ने 'रघुपति राघव राजाराम' भजन गाया। इस दौरान उनका उत्साह देखते ही बनता था। यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इससे पहले सोमवार (13 नवंबर) को सुनक अपने आवास के बाहर पारंपरिक ‘दीये’ जलाते नजर आएं थें। बीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पीएम सुनक ने वहां लोगों बात की और कहा कि साउथेम्प्टन में घर वापस आना अपने आप में अद्भुत पल है। मेरे पास एक बच्चे के रूप में बिताए गए समय की बहुत सारी सुखद यादें हैं। ये वो जगह थी जहां मेरे माता-पिता ने मुझे जिन मूल्यों के साथ बड़ा किया था, वे मजबूत हुए थे।  परिवार, विश्वास और सेवा, शिक्षा और कड़ी मेहनत का महत्व। बता दें कि ऋषि सुनक पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं, जो हिंदू और भारतीय मूल के हैं।

जी-20 के दौरान भारत दर्शन

बता दें इस मौके पर ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति और दोनों बेटियां कृष्णा और अनुष्का भी नजर आईं। ऋषि सुनक साउथेम्प्टन में ही पले बढ़े हैं। लेकिन उनके अंदर भारतीय संस्कृति अभी भी झलकती है। जी-20 भारत दौरे के दौरान ऋषि सुनक दिल्ली के अझरधाम मंदिर में भी पहुंचे थें। श्हां उन्होंने काफी समय बिताया था। सुनक को अक्सर भारतीय संस्कृति से जुड़ा हुआ देखा गया है।

सुनक ने सुनी थी मोरारी बापू की रामकथा

इससे पहले सुनक जन्‍माष्‍टमी के मौके पर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में आयोजित मोरारा बापू की रामकथा के मौके पर पहुंचे थे। यहां पर उन्‍होंने 'जय श्री राम' का नारा लगाया। सुनक ने मुरारी बापू से कहा था कि जैसे आपके मंच पर गोल्डन हनुमान जी का चित्र है, उसी तरह 11 डाउनिंग स्ट्रीट में, मैं अपनी डेस्क पर भगवान गणेश जी की एक मूर्ति रखता था। इस पर मुझे गर्व है।' सुनक ने कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement