Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिकी सांसद ने कहा, हमारे हथियारों से हमें ही मार सकते हैं पाकिस्तानी

अमेरिका के 2 शीर्ष सांसदों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में ट्रंप प्रशासन से कटौती करने की मांग की है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 17, 2017 19:13 IST
Dana Rohrabacher | AP Photo- India TV Hindi
Dana Rohrabacher | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के 2 शीर्ष सांसदों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में ट्रंप प्रशासन से कटौती करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना मुश्किल कर देना चाहिए। कांग्रेस के समक्ष सुनवाई के दौरान सांसद डाना रोराबाशेर और टेड पो ने पाकिस्तान पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि अमेरिका को इन्हें दी जाने वाली सैन्य सहायता में कटौती करनी चाहिए।

रोराबाशेर ने हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी ऑन टेररिज्म, नॉन-प्रोलिफरेशन ऐंड ट्रेड हियरिंग ऑन फॅारेन मिलिट्री सेल्स के दौरान कहा, ‘हमें यह कहने की जरूरत है कि हम पाकिस्तान जैसे देशों को हथियार मुहैया नहीं कराने जा रहे हैं क्योंकि हमें डर है कि वह इससे हमारे ही लोगों को मारेंगे और हमें पता है कि वह आतंकवाद में शामिल हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि उन्होंने अब क्या किया है। वह अभी भी डाक्टर अफरीदी (ओसामा बिन लादेन का पता लगाने में मदद की) को तहखाने में रखे हुए हैं।’

रोराबाशेर ने कहा, ‘हमें हमारी सहायता और हथियार प्रणाली मिस्र जैसे देशों को मुहैया करानी चाहिए जो पश्चिमी सभ्यता सहित सभी सभ्यताओं के लिए मौजूद खतरे के खिलाफ लड़ रहा है और हमें पाकिस्तान जैसे देशों के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना और भी कठिन बना देना चाहिए।’ हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी ऑन टेररिज्म, नॉन-प्रोलिफरेशन ऐंड ट्रेड अध्यक्ष सांसद टेड पो ने कहा कि अमेरिका को पाकिस्तान के साथ कुछ समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान या तो अमेरिका का वफादार है या सहायता पाने के मुद्दे पर वह खेल कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement