Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका: फ्लोरिडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, अस्पताल मरीजों से भरे

फ्लोरिडा के अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और राज्य में कम से कम दो इलाके ऐसे हैं, जहां पिछले वर्ष की गर्मियों के मुकाबले इस बार अधिक मामले सामने आए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 30, 2021 10:57 IST
अमेरिका: फ्लोरिडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, अस्पताल मरीजों से भरे - India TV Hindi
Image Source : AP/FILE अमेरिका: फ्लोरिडा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, अस्पताल मरीजों से भरे 

मियामी: फ्लोरिडा के अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और राज्य में कम से कम दो इलाके ऐसे हैं, जहां पिछले वर्ष की गर्मियों के मुकाबले इस बार अधिक मामले सामने आए हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय अधिकारियों ने गवर्नर से आपात स्थिति की घोषणा करने की मांग की है। जैक्सनविले में अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की अब जगह नहीं है और उनके आपात केंद्रों में भी स्थिति विकट है क्योंकि कोविड-19 का नया एवं अधिक संक्रामक स्वरूप ‘डेल्टा’ यहां कहर बरपा रहा है। 

ब्रेवर्ड काउंटी में दो अस्पतालों ने आपात विभागों में मरीजों के उपचार के लिए तंबू लगाने शुरू कर दिए हैं। वहीं, फोर्ट लॉडेरडेल पार्क में जांच करवाने वाले लोगों की कारों की लंबी कतारें हैं। अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग के आंकड़ों के अनुसार फ्लोरिडा के अस्पतालों में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 8,900 से अधिक नए मामले सामने आए। मरीजो की संख्या एक महीने पहले के मुकाबले पांच गुना अधिक है। 

ऑरलैंडो में एडवेंटहैल्थ में संक्रमण रोकथाम के कार्यकारी निदेशक डॉ.विनसेंट एच ने कहा, ‘‘नए मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं वह असाधारण है। इसका अंत नजर नहीं आ रहा।’’ बढ़ते मामलों और मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत को देखते हुए मियामी-डाडे और ऑरलैंडो ने बंद स्थानों पर मास्क पहनना एक बार फिर अनिवार्य कर दिया है। राज्य की 48 फीसदी आबादी का ही पूर्ण टीकाकरण हुआ है। अस्पतालों का कहना है कि ज्यादातर मरीज ऐसे हैं, जिन्हें टीके नहीं लगे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement