Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पनामा में प्रवासियों को अमेरिका ले जा रही मिनी बस चट्टान से गिरी नीचे, कम से कम 33 लोगों की मौत

प्रवासियों को अमेरिका ले जा रही एक मिनी बस दूसरी बस से टकरा जाने के बाद चट्टान से नीचे गिर गई। इस दर्दनाक दुर्घटना में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई। मध्य अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना पनामा में बुधवार को तड़के हुई।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 15, 2023 22:01 IST
पनामा में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE पनामा में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस (फाइल)

नई दिल्ली। प्रवासियों को अमेरिका ले जा रही एक मिनी बस दूसरी बस से टकरा जाने के बाद चट्टान से नीचे गिर गई। इस दर्दनाक दुर्घटना में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई। मध्य अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना पनामा में बुधवार को तड़के हुई। डेरेन से यात्रा करने वाले प्रवासियों को ले जाने वाली बस कोस्टा रिका की सीमा में चिरिकि के पश्चिमी तटीय प्रांत में स्थित एक आश्रय की ओर जा रही थी। पनामा के प्रवास के उप निदेशक मारिया इसाबेल सराविया ने पीड़ितों की राष्ट्रीयता का विवरण दिए बिना सिर्फ यबह बताया कि बस में सवार कुल यात्रियों में से कम से कम 33 लोगों की दुर्घटना में मौत हो गई।

वहीं पनामा के राष्ट्रपति लॉरेंटिनो कॉर्टिज़ो ने ट्विटर पर कहा, "पनामा सरकार घायलों को चिकित्सा सुविधा प्रदान कर रही है।" पनामा की प्रवासन की राष्ट्रीय निदेशक समीरा गोज़ाइन ने टेलीमेट्रो ब्रॉडकास्टर को बताया कि "अभी तक हमारे पास 33 लोगों के मारे जाने की सूचना है।"राष्ट्रपति लॉरेंटिनो कॉर्टिज़ो ने पहले घोषणा की थी कि गुआलाका चिरिकि में सुबह-सुबह हुई दुर्घटना में 15 लोगों की जान चली गई थी। पुलिस ट्रांजिट ऑपरेशंस कमिश्नर एमिलियानो ओटेरो ने पत्रकारों को बताया कि राजधानी पनामा सिटी से लगभग 400 किलोमीटर (250 मील) पश्चिम में यह दुर्घटना हुई। बस में चालक और एक सहायक सहित 66 लोग सवार थे।

घायलों का चल रहा इलाज

अधिकारियों ने अभी तक पीड़ितों की राष्ट्रीयता या घायल हुए लोगों की संख्या की जानकारी नहीं दी है। कॉर्टिज़ो ने कहा कि सरकार जीवित बचे लोगों के लिए चिकित्सा और देखभाल प्रदान कर रही है। गोजाइन ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बताया कि दुर्घटनास्थल पर तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक घायलों में से कई को एंबुलेंस से चिरिकि प्रांत की राजधानी डेविड के एक अस्पताल में ले जाया गया।

बस पनामा के पूर्वी सीमावर्ती कोलम्बिया में एक जंगल क्षेत्र डेरेन से प्रवासियों को ले जा रही थी, जो पश्चिम में कोस्टा रिका की ओर था, जहाँ से यात्रियों ने मध्य अमेरिका और मैक्सिको और अंततः संयुक्त राज्य अमेरिका के माध्यम से अपनी यात्रा जारी रखने का लक्ष्य रखा था। स्थानीय मीडिया ने बताया कि ड्राइवर गुआलाका के पास एक छात्रावास में रुकना भूल गया था, जहां यात्रियों को कोस्टा रिका जाने से पहले आराम करना था। पनामा के अधिकारी निजी बसों में प्रवासियों को पनामा-कोस्टा रिका सीमा पर पासो कैनोआस स्थानांतरित करने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें...

कनाडा में निशाने पर प्रभु श्रीराम, भारतीय दूतावास ने छेड़ा संग्राम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान होने वाले हैं गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement