Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा हैं ट्रंप", जो बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति को लेकर जानें क्यों कही ऐसी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पूर्व प्रेसिडेंट डोनॉल्ड ट्रंप पर बड़ा हमला बोला है। यह हमला ऐसे वक्त में किया गया है, जब अमेरिका में चुनाव होने में ज्यादा वक्त शेष नहीं रह गया है। 2024 चुनाव के मद्देजनर नेता हमलावर हैं। बाइडेन ने अब ट्रंप को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बता दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 29, 2023 13:21 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और प्रेसिडेंट जो बाइडेन।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और प्रेसिडेंट जो बाइडेन।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव-2024 शुरू होने में अब ज्यादा वक्त शेष नहीं रह गया है। ऐसे में जो बाइडेन ने अपने कट्टर प्रतिद्वंदी व पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर बड़ा और सीधा हमला बोला है। बाइडेन ने ट्रंप को अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके सहयोगी देश के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप देश के मूल्यों को बरकरार रखने के बजाय व्यक्तिगत सत्ता में ज्यादा विश्वास रखते हैं। कहा जा रहा है कि 4 मुकदमे झेलने के बावजूद ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति की रेस में आगे बनए हैं। ऐसे में बाइडेन ने उन्हें निशाने पर लिया है।

अपने मित्र और रिपब्लिकन पार्टी के पूर्व सीनेटर दिवंगत जॉन मैक्केन की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में बाइडन ने अपने चुनाव प्रचार अभियान की प्रमुख थीम ‘‘अमेरिका को फिर से महान बनाओ’ पर जोर दिया। बाइडन ने कहा, ‘‘हम सभी को याद रखना चाहिए कि लोकतंत्र को बंदूक के दम पर खत्म नहीं किया जाता। वह तब खत्म हो सकता है, जब लोग चुप हों, जब वे लोकतंत्र पर खतरे की निंदा न कर पाएं।’’

मुकदमा झेलने के बावजूद ट्रंप राष्ट्रपति की दौड़ में आगे

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए 2024 में होने वाले चुनाव में अभी एक साल से ज्यादा का वक्त है, लेकिन बाइडन का ट्रंप पर ध्यान केंद्रित करना पूर्व राष्ट्रपति की स्थिति को दर्शाता है, जो चार मुकदमों का सामना करने के बावजूद अपनी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे हैं। बाइडन अपनी घटती लोकप्रियता और बढ़ती उम्र को लेकर मतदाताओं के बीच व्यापक चिंता के बीच राष्ट्रपति पद पर बने रहने का प्रयास कर रहे है। वह अपने भाषणों में लगातार लोकतंत्र पर खतरे का मुद्दा उठा रहे हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

कनाडा और अमेरिका की दोस्ती पर भारी पड़ी भारत की कूटनीति, जानें पीएम मोदी के ब्रह्म फांस में फंसकर कैसे झुके ट्रूडो

पीएम मोदी की कूटनीति से टूट गए ट्रूडो, कनाडा के पीएम ने भारत को उभरती ताकत बता कर जताई घनिष्ठ संबंध बनाने की इच्छा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement