Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar: 16 जिलों में तूफान और बिजली गिरने से 33 की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

बिहार के 16 ज़िलों में तूफ़ान और बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में तूफ़ान से हुई मौतों पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट किया कि ईश्वर मृतकों के परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 21, 2022 0:01 IST
Prime Minister Modi expresses grief on Bihar's deaths in storm and lightning - India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister Modi expresses grief on Bihar's deaths in storm and lightning 

Highlights

  • आंधी-तूफान से बिहार में 33 लोगों की मौत
  • प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक
  • सीएम नीतीश ने की मुआवजे की घोषणा

Bihar Storm News: बिहार के 16 ज़िलों में तूफ़ान और बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई है। बिहार में तूफ़ान से हुई मौतों पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट किया कि ईश्वर मृतकों के परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। वहीं राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख मुआवज़े का ऐलान किया है। अलग-अलग जगहों पर हुई इन घटनाओं के बाद बिहार सरकार के साथ स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में जुटा है। 

4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक आदेश में कहा कि आंधी तूफान और बिजली गिरने से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत हो गई। सीएम ने घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की ओर से फसल एवं मकान क्षति का आंकलन कर परिवारों को सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य के 16 जिलों में 33 मौतें

मुख्यमंत्री कार्यालय की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आंधी और वज्रपात से भागलपुर में 7, मुजफ्फरपुर में 6, सारण में 3, लखीसराय में 3, मुंगेर में 2, समस्तीपुर में 2, जहानाबाद में 1, खगड़िया में 1, नालंदा में 1, पूर्णिया में 1, बांका में 1, बेगूसराय में 1, अररिया में 1, जमई में 1, कटिहार में 1 और दरभंगा में 1 व्यक्ति की मौत हुई है। सीएम नीतीश कुमार ने इन मौतों पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। 

सीएम नीतीश ने आंधी और वज्रपात से हुए फसलों और घरों के नुकसान के आंकलन के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में लोग पूरी सतर्कता बरतें और घरों में ही रहें।  

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement