1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. बॉर्डर पार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स तस्करी करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार

बॉर्डर पार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स तस्करी करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सीमापार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल गैंग का भंडाफोड़ किया है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: April 17, 2021 16:00 IST
बॉर्डर पार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स तस्करी करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार- India TV Hindi
बॉर्डर पार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स तस्करी करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार

फिरोजपुर: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सीमापार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल गैंग का भंडाफोड़ किया है। NCB का यह पहला ऑपरेशन है, जिसमें उसने रंगे हाथ ड्रग्स के साथ किसी पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। 

गौरतलब है कि चीन, नेपाल, भूटान, म्यांमार और पाकिस्तान से ड्रग्स की खेप लगातार भारत पहुंच रही है। इसी कड़ी में 7 अप्रैल 2021 को पंजाब के फिरोजपुर में खेम कर्ण से BSF ने एक पाकिस्तानी नागरिक अमजद अली को गिरफ्तार किया। 

अमजद अली पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। BSF ने अमजद अली के कब्जे से 20.57 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। अमजद अली के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। इनके अलावा 13 फीट लंबा PVC पाइप भी बरामद किया हया है। 

जांच में पता चला कि फिरोजपुर निवासी जनरैल सिंह भी ड्रग्स तस्करी में अमजद अली के साथ जुड़ा हुआ था। NCB की पंजाब यूनिट ने अमजद अली से पूछताछ शुरू की तो इस बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा हुआ।

पूछताछ के दौरान ही अमजद अली ने अपने साथ जनरैल सिंह के बारे में बताया, जिसके बाद उसी की निशानदेही पर जनरैल सिंह को गिरफ्तार किया गया। जनरैल सिंह को गुजरात के बड़ोदरा से गिरफ्तार किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बॉर्डर पार से PVC पाइप के जरिए ड्रग्स तस्करी करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X