Saturday, June 15, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट से नई गुजारिश, अंतरिम बेल 7 दिन बढ़ाने की दी याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अब एक नई याचिका दायर की है। इस याचिका में उन्होंने कोर्ट से अपनी अंतरिम जमानत को और 7 दिनों तक बढ़ाने की मांग की है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Adarsh Pandey Updated on: May 27, 2024 10:19 IST
File Photo- India TV Hindi
Image Source : PTI CM अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के सामने एक नई याचिका दायर की है। इस याचिका में उन्होंने अपनी अंतरिम जमानत को और 7 दिनों तक बढ़ाए जाने की मांग की है। आम आदमी पार्टी ने यह दावा किया है कि जेल जाने के बाद अब तक अरविंद केजरीवाल का 7 किलो वजन कम हो चुका है। इसके अलावा केजरीवाल का कीटोन लेवल भी काफी ऊंचा है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत में थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 10 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम बेल दी थी जिसकी अवधि 1 जून को समाप्त हो जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने क्यों मांगे 7 दिन?

सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल द्वारा दायर की गई नई याचिक में उनकी अंतरिम बेल को 7 दिनों तक बढ़ाए जाने की मांग की गई है। मगर अब सवाल यह बनता है कि उन्होंने 7 दिन क्यों मांगे है?  आम आदमी पार्टी की मानें तो यह याचिका इसलिए दायर की गई है क्योंकि अरविंद केजरीवाल को कुछ मेडिकल जांच करवाने हैं जिन्हें काफी जरूरी बताया जा रहा है। पार्टी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल की जांच मैक्स के डॉक्टरों ने की है और उन्हें गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं। सीएम केजरीवाल को PET-CT स्कैन के साथ कई अन्य टेस्ट भी करवाने की जरूरत बताई जा रही है और यही कारण है कि सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से 7 दिन अंतरिम बेल बढ़ाने की मांग की है।

ED ने क्यों किया था केजरीवाल को गिरफ्तार?

दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ED ने सीएम अरविंद केजरवील को 9 समन जारी किए थे। मगर एक भी बार सीएम केजरीवाल ED के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बाद ED ने उन्हें 10वें समन के साथ 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया। ED का आरोप है कि शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल मुख्य साजिशकर्ता हैं और उन्होंने शराब काराबारियों  से रिश्वत भी मांगा है। इसी आरोप में ED ने उन्हें गिरफ्तार किया। मगर देश में जारी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए SC ने अरविंद केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम बेल दे दिया था। सीएम केजरीवाल का अंतरिम बेल 1 जून को समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-

अवैध तरीके से चल रहा था बेबी केयर हॉस्पिटल! न फायर extinguisher, न इमरजेंसी गेट, जांच में हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस ने न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक को किया गिरफ्तार, 7 बच्चों की हुई थी मौत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement