Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

पेट्रोल-डीजल के इस राज्य में बढ़ सकते हैं दाम, जेब पर पड़ेगा इतने रुपए का बोझ

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। इसकी कीमत में 3 रुपए से लेकर 3 रुपए 5 पैसे तक की बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि ऐसा अभी केवल एक राज्य में हो सकता है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 15, 2024 17:30 IST
पेट्रोल-डीजल की...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बड़ी खबर

बंगलुरू: दैनिक जीवन में उपयोग में होने वाली सबसे जरूरी चीजों में पेट्रोल-डीजल भी है। इसके दामों में जब भी बढ़ोतरी होती है तो उसका असर एक आदमी की जेब पर पड़ता है। खबर मिली है कि इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि ऐसा सभी राज्यों में नहीं है, अभी केवल कर्नाटक में रहने वाले लोगों को दाम बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की संभावना है क्योंकि राज्य सरकार ने बिक्री कर में 29.84% और 18.44% का संशोधन किया है। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगभग 3 रुपये और 3.05 रुपये तक बढ़ने की संभावना है।

petrol diesel price

Image Source : INDIA TV
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ी खबर

पाकिस्तान में तो पेट्रोल को लेकर हाहाकार

हालही में खबर सामने आई थी कि पाकिस्तान सरकार ने ईद-उल-अजहा से पहले पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमतों में क्रमश: 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के हवाले से बताया कि कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 258.16 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर और एचएसडी की कीमत 267.89 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर होगी। कटौती शनिवार से प्रभावी है। अगर भारत से पेट्रोल और डीजल की कीमत की तुलना करें तो यह ढाई गुना अभी भी अधिक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement