1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. ओडिशा सरकार ने NTA से राज्य के सभी 30 जिलों में नीट यूजी 2021 परीक्षा के आयोजन की अपील की

ओडिशा सरकार ने NTA से राज्य के सभी 30 जिलों में नीट यूजी 2021 परीक्षा के आयोजन की अपील की

ओडिशा सरकार ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) से केवल सात शहरों के बजाए राज्य के सभी 30 जिलों में अखिल भारतीय नीट यूजी 2021 परीक्षाएं आयोजित कराने की अपील की है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2021 16:42 IST
Odisha government appealed to NTA to conduct NEET UG...- India TV Hindi
Image Source : FILE Odisha government appealed to NTA to conduct NEET UG 2021 exam in all 30 districts of the state

ओडिशा सरकार ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) से केवल सात शहरों के बजाए राज्य के सभी 30 जिलों में अखिल भारतीय नीट यूजी 2021 परीक्षाएं आयोजित कराने की अपील की है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) पी के महापात्रा ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण राज्य में मौजूदा हालात के मद्दनेजर यह अनुरोध किया

उन्होंने एनटीए महानिदेशक विनीत जोशी को सोमवार को लिखे पत्र में कहा कि राज्य के अनुरोध पर विचार किया जाना चाहिए और नीट यूजी परीक्षा सभी 30 जिलों में कराई जानी चाहिए. एनटीए ने ओडिशा के सात शहरों अंगुल, बालासोर, बेरहामपुर, भुवनेश्वर, कटक, राउरकेला और संबलपुर में परीक्षा केंद्र बनाने की अधिसूचना जारी की है.

अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर छात्रों का नीट यूजी 2021 परीक्षा के लिए कुछेक परीक्षा केंद्रों में आना बहुत असुरक्षित होगा. उन्होंने कहा कि विभिन्न जिला प्रशासनों की ओर से बार-बार लॉकडाउन लगाए जाने के कारण यातायात प्रणाली अकसर बाधित होती है, जिसकी वजह से छात्रों को केंद्रों तक पहुंचने में मुश्किल होगी.

महापात्र ने एनटीए को याद दिलाया कि नौ मार्च, 2021 की बैठक में भी राज्य सरकार ने यह मामला उठाया था. एनटीए स्वीकृत/मान्यता प्राप्त चिकित्सकीय कॉलेजों या संस्थानों में एमबीबीएस/बीडीएस पाठ्यक्रमों एवं अन्य स्नातक चिकित्सकीय पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय नीट यूजी परीक्षा आयोजित कराती है.

Click Mania
bigg boss 15