Friday, June 14, 2024
Advertisement

RML जूनियर रेजिडेंट भर्ती के लिए अप्लाई करने की क्या है एलिजिबिलिटी, सैलरी से लेकर जानें यहां पूरी डिटेल

अगर आप दिल्ली में जूनियर रेजिडेंट की नौकरी तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दिल्ली के डॉ. मनोहर लोहिया में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 24, 2024 18:33 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

RML Junior Resident Recruitment: दिल्ली में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। दिल्ली के डॉ. राम मनोहर लोहिया में  जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के अनुसार इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 5 जून 2024 तक ही आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस संबंध में पढ़ सकते हैं। 

कितने पदों पर है वैकेंसी 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 255 जूनियर रेजिडेंट के पदों भरा जाएगा। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 108,  ईडब्लूएस के लिए 24, ओबीसी के लिए 60, अनुसूचित जाति के लिए 43 और अनुसूचित जनजाति के लिए 20 रिक्तियां शामिल हैं। 

अप्लाई करने की क्या है शैक्षिक योग्यता 

  • डॉ राम मनोहर लोहिया और अटल बिहारी बाजपेयी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांसेज में निकली जूनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता विश्वविद्यालय से एमबीबीएस होना आवश्यक है। 
  • वहीं जिन अभ्यर्थियों की फिल्हाल इंटर्नशिप चल रही है, अगर वे इस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं तो उन्हें आवेदन करते समय डीएमसी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट देना होगा। 
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

क्या है आवेदन शुल्क 

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए किसी तरह की एप्लिकेशन फीस नहीं है।

क्या है पे स्केल 

इस पद पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को पे मेट्रिक्स लेवल 10 के तहत वेतन मिलेगा। जिसके मुताबिक वेतनमान 56100- 177500 रुपये है। 

ये भी पढ़ें- Indian Air Force के अग्निवीर को हर माह कितनी मिलती है सैलरी?

UGC NET 2024: क्या यूजीसी नेट में निगेटिव मार्किंग होती है?
बिहार में ब्लॉक हॉर्टिकल्चर अधिकारी की कितनी होती है सैलरी, भर्ती के लिए फिर शुरू हुए आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement