Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी के इस जिले में अचानक बच्चों की पढ़ाई की गई ऑनलाइन, जानें क्यों प्रशासन ने लिया ये बड़ा फैसला

किसान आंदोलन को देखते हुए कई स्कूलों ने अपने यहां फिजिकल क्लासेस सस्पेंड कर दिया है। साथ लोगों को मैसेज भेजा है कि आज की पढ़ाई आनलाइन होगी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 13, 2024 7:32 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कई स्कूलों ने अपने यहां फिजिकल क्लासेस सस्पेंड कर दी हैं।

इन दिनों किसानों ने दिल्ली कूच की तरफ ऐलान कर दिया है। आज करीब 2700 ट्रैक्टरों का विशाल जत्था दिल्ली को बढ़ रहा है। इस आंदोलन को देखते हुए कई जिलों व राज्यों के प्रशासन भी अलर्ट पर हैं। इसी बीच गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से सटे स्कूलों ने बच्चों की पढ़ाई को मंगलवार यानी आज के लिए ऑनलाइन कर दिया है। पिछले दिनों हुए किसान आंदोलन की वजह से कई स्कूल बसें बच्चों को करीब तीन से चार घंटे की देरी हुई थी। 

एक्सप्रेसवे के पास सभी स्कूलों में होगी ऑनलाइन पढ़ाई

किसान आंदोलन को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से सटे सभी स्कूलों ने बच्चों की पढ़ाई को ऑनलाइन कर दिया है। बीते दिनों किसान आंदोलन में जब स्कूल बसें बच्चों को छोड़ने उनके घरों की तरफ निकली थी तो करीब चार घंटे तक जाम में फंसी रही थीं। इससे उनके परिजन काफी परेशान हुए थे। पूरी ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई थी। ऐसे में स्कूलों ने बच्चों और परिजनों की परेशानी कम करने के लिए सोमवार को सभी पेरेंट्स को एक मैसेज भेजा। मैसेज के मुताबिक, बच्चों की पढ़ाई मंगलवार को घर से ही ऑनलाइन होगी।

ट्रैफिक पुलिस ने भी जारी एडवाइजरी

जानकारी दे दें कि एहतियात के तौर पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने दिल्ली से जुड़े सभी बॉर्डर पर पुलिस बल को तैनात कर दिया है। मंगलवार सुबह बैरिकेड लगाकर रास्ते में चेकिंग की जाएगी। इसे लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसके मुताबिक भारी ट्रैफिक को देखते हुए अलग-अलग मार्ग भी वाहन चालकों के लिए तय कर दिए गए हैं। वहीं, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि दिल्ली जाने वाले आमजन ट्रैफिक असुविधा से बचने के लिए कृपया मेट्रो का प्रयोग करें।

ये भी पढ़ें:

आज जारी हो सकती है यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की एडमिट कार्ड, जानें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement