Friday, March 29, 2024
Advertisement

अखिलेश-जयंत को बड़ा झटका, जेवर प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनाव

अवतार सिंह भड़ाना ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2022 15:55 IST
Jewar candidate, Jewar RLD candidate, Avtar Singh Bhadana, Avtar Singh Bhadana Jewar- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में साथ-साथ उतरीं समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को बड़ा झटका लगा है।

Highlights

  • जेवर विधानसभा सीट से सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।
  • RLD ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण भड़ाना ने यह कदम उठाया है।
  • RLD ने कहा कि जेवर से प्रत्याशी को लेकर पार्टी आलाकमान से बात हो रही है और जल्द ही नये नाम की घोषणा की जाएगी।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में साथ-साथ उतरीं समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को बड़ा झटका लगा है। सूबे के गौतमबुद्ध नगर जिले की जेवर विधानसभा सीट से सपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने नामांकन दाखिल करने के 3 दिन बाद गुरुवार को चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। RLD ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण भड़ाना ने यह कदम उठाया है।

‘भड़ाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं’

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताया, ‘अवतार सिंह भड़ाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।’ वहीं, RLD नेता चौधरी ने कहा कि जेवर से प्रत्याशी को लेकर पार्टी आलाकमान से बातचीत की जा रही है और जल्दी ही नये नाम की घोषणा की जाएगी। गौरतलब है कि 4 बार सांसद रह चुके भड़ाना फिलहाल मुजफ्फरनगर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं।


दो घंटे पहले तक प्रचार कर रहे थे भड़ाना
भड़ाना ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की थी। भड़ाना ने 3 दिन पहले ही समाजवादी पार्टी और रालोद के गठबंधन प्रत्याशी के रूप में जेवर विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था। हालांकि जिस वक्त भड़ाना के चुनावी समर से पीछे हटने की बात आई, उससे दो घंटे तक वह ट्विटर पर प्रचार कर रहे थे। जेवर सीट से भड़ाना के पीछे हटने को सपा-आरएलडी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पश्चिमी यूपी से गठबंधन के लिए बुरी खबरें
बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के लिए कुछ अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं। सिवालखास विधानसभा सीट पर मुस्लिम कैंडिडेट देकर आरएलडी ने अपने समर्थक जाट समुदाय का गुस्सा और भड़का दिया है। अब हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि जाट महासभा ने आरएलडी-सपा गठबंधन को गलती नहीं सुधारने पर चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दे दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement