Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP Election 2022: बहराइच के पयागपुर में भिड़े सपा और भाजपा समर्थक, दोनों तरफ से मामला दर्ज

एएसपी ने बताया कि विवेचना व जांच के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की भी कार्यवाही होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2022 17:56 IST
UP Election 2022, UP Election News, UP Election Payagpur, SP And BJP Supporters Clash- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE BJP and Samajwadi Party Flag.

Highlights

  • सपा जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव ने दावा किया है कि इस घटना में सपा के कई समर्थक घायल हुए हैं।
  • दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और जांच के बाद मामले में कार्यवाही की जाएगी: पुलिस
  • अखिलेश ने बीजेपी नेताओं को हार से भयभीत होकर हिंसा पर उतारू होने के आरोप लगाए हैं।

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के पयागपुर विधानसभा क्षेत्र के थाना विशेश्वरगंज के गोधना बेलभरिया गांव में भारतीय जनता पार्टी व समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच शुक्रवार सुबह गाड़ी खड़ी करने के विवाद में भिड़ंत हो गई जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। सपा जिलाध्यक्ष राम हर्ष यादव ने दावा किया है कि इस घटना में सपा के कई समर्थक घायल हुए हैं। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और जांच के बाद मामले में कार्यवाही की जाएगी।

‘रास्ते में गाड़ी खड़ी कर चुनाव प्रचार कर रहे थे’

बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि गोधना बेलभरिया गांव में एक दल के लोग रास्ते में गाड़ी खड़ी कर चुनाव प्रचार कर रहे थे और इसी बीच दूसरे दल के कार्यकर्ताओं द्वारा रास्ता खाली कराने की बात कहने पर विवाद बढ़ गया, फलस्वरूप दोनों पक्षों के बीच आपस में गाली गलौज और पथराव शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई है और दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ गंभीर आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

‘गंभीर आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया’
एएसपी ने बताया कि समाजवादी पार्टी की ओर से भाजपा विधायक एवं उम्मीदवार सुभाष त्रिपाठी के पुत्र निशंक त्रिपाठी सहित तीन नामजद और एक दर्जन से अधिक अन्य के खिलाफ तथा बीजेपी पक्ष की ओर से पूर्व विधायक रहे सपा प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव के भाई बालेन्द्र श्रीवास्तव सहित 2 नामजद व एक दर्जन अन्य के खिलाफ गंभीर आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विवेचना व जांच के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की भी कार्यवाही होगी, फिलहाल घटना की जांच शुरू कर दी गयी है।

‘आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी’
एएसपी ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर यथाशीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। प्रतिष्ठापक पयागपुर विधानसभा सीट बहराइच की अकेली ऐसी सीट है जहां पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, सपा प्रमुख अखिलेश यादव तथा बसपा अध्यक्ष मायावती जैसे सभी प्रमुख दलों के स्टार प्रचारकों ने जनसभाएं की हैं। आज की घटना के तुरंत बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा इसी क्षेत्र में थी। आज के अपने भाषण में अखिलेश ने उक्त हिंसक झड़प का उल्लेख करते हुए बीजेपी नेताओं को हार से भयभीत होकर हिंसा पर उतारू होने के आरोप लगाए हैं। पयागपुर क्षेत्र में 27 फरवरी को मतदान होना है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement