1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेंड पर निर्देशक ने तोड़ी चुप्पी, बताई फिल्म के टाइटल के पीछे की कहानी

बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेंड पर निर्देशक ने तोड़ी चुप्पी, बताई फिल्म के टाइटल के पीछे की कहानी

हाल ही में ट्विटर पर बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेंड चल रहा था, लोगों का कहना है कि टाइटल में हिंदू देवी का अपमान हो रहा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 18, 2020 16:56 IST
akshay kumar, laxmmi bomb- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CHANCHAL_KUMAR1 बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेंड पर निर्देशक ने तोड़ी चुप्पी

मुंबई: अक्षय कुमार अभिनीत हॉरर कॉमेडी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' 9 नवंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत कर रहे निर्देशक राघव लॉरेंस का कहना है कि फिल्म में ट्रांसजेंडर समुदाय के मुद्दों को उठाने के लिए वह मजबूर हो गए। फिल्म तमिल हॉरर कॉमेडी, 'मुनी 2: कंचना' की रीमेक है। इसे भी साल 2011 में लॉरेंस ने ही बनाई थी। इस बीच अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' के नाम को लेकर तमाम विवाद भी सामने आए हैं, अब निर्देशक राघव लॉरेंस ने इस नाम के पीछे की कहानी बताई है। निर्देशक ने कहा है कि पहले वो इस फिल्म का नाम ओरिजिनल तमिल वर्जन की तरह 'कांचना' ही रखना चाहते थे। लेकिन बाद में इसका नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' रखा गया।

राघव लॉरेंस ने बताई लक्ष्मी बॉम्ब टाइटल रखने की वजह

एक इंटरव्यू में राघव लॉरेंस ने बताया कि हमारी तमिल फिल्म का नाम लीड कैरेक्टर कांचना को ध्यान में रखा गयार था, कांचना का मतलब होता है सोना, जो देवी लक्ष्मी का ही रूप है। शुरू में मैं हिंदी रीमेक का नाम भी यही रखना चाहता था लेकिन फिर सभी ने सामूहिक रूप से तय किया कि हिंदी नाम ऐसा होना चाहिए जो हिंदी ऑडियंस को अपील करे, तो फिर हमें लक्ष्मी से बेहर नाम नहीं मिला।

अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' का पहला गाना 'बुर्ज खलीफा' रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाया

राघव ने आगे कहा- भगवान की दया से कांचना ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और हमने अब हिंदी फिल्म का नाम ही लक्ष्मी बॉम्ब रख दिया, फिल्म का लीड कैरेक्टर लक्ष्मी पावरफुल है रेडिएंट है और उस हिसाब से ये नाम परफेक्ट है।

#BoycottLaxmmiBomb: ट्विटर पर अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब' को बायकॉट करने की उठी मांग

बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब हो रहा था ट्रेंड

बता दें, हाल ही में ट्विटर पर बायकॉट लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेंड चल रहा था, लोगों का कहना है कि टाइटल में हिंदू देवी का अपमान हो रहा है, लक्ष्मी के साथ बॉम्ब लिखकर ठीक नहीं किया जा रहा है।

ट्रांसजेंडर किरदार पर निर्देशक ने कही ये बात

फिल्म में अक्षय कुमार ट्रांसजेंडर की भूमिका निभा रहे हैं, इस बारे में बात करते हुए निर्देशक ने कहा, "मैं एक ट्रस्ट चलाता हूं और कुछ ट्रांसजेंडर्स ने मदद के लिए मेरे ट्रस्ट से संपर्क किया। जब मैंने उनकी बात सुनी, तो मुझे ऐसा लगा कि मुझे उनकी कहानी हर किसी को बतानी चाहिए, पहले कांचना के चरित्र के माध्यम से और अब इस फिल्म में लक्ष्मी के साथ। फिल्म देखने के बाद दर्शकों को पता चल जाएगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। मैंने पहली बार हॉरर कॉमेडी शैली में ट्रांसजेंडर्स के बारे में एक महत्वपूर्ण सामाजिक संदेश को शामिल करने की कोशिश की। पात्रों को इस तरह लिखा जाता है कि दर्शक स्क्रीन पर किरदारों के विभिन्न रूपों का आनंद ले सकें।"

फिल्म में अक्षय के सह-कलाकार कियारा आडवाणी, आयशा रजा मिश्रा, तुषार कपूर और शरद केलकर हैं। निर्देशक ने कहा, "कांचना के तमिल में रिलीज होने के बाद फिल्म को ट्रांसजेंडर्स से बहुत सराहना मिली। वे सीधे मेरे घर आए और मुझे आशीर्वाद दिया। इसलिए हिंदी में जब अक्षय सर वह भूमिका निभा रहे हैं, तो मेरा मानना है कि यह संदेश दर्शकों के व्यापक स्तर तक पहुंचेगा। इस भूमिका को स्वीकार करने और निभाने के लिए अक्षय सर को मेरा विशेष धन्यवाद।"

इस मूवी का रीमेक है लक्ष्मी बॉम्ब

इस फिल्म की निर्माता शबीना खान हैं। यह मूवी तमिल हॉरर फिल्म 'मुनी 2 : कंचना' की हिंदी रीमेक है, जिसका नाम 'लक्ष्मी बॉम्ब' रखा गया है। बताया जा रहा है कि इसकी कहानी राघव के आसपास घूमती है, जो एक डरपोक इंसान है। उसके शरीर पर एक ट्रांसजेंडर आत्मा कब्जा कर लेती है और अपने दुश्मनों से बदला लेती है।

इन फिल्मों में भी नज़र आएंगे अक्षय 

अक्षय कुमार इस फिल्म के अलावा रक्षाबंधन, बेल बॉटम, पृथ्वीराज, सूर्यवंशी और बच्चन पांडे जैसी मूवीज में भी दिखाई देंगे। उनकी फिल्म सूर्यवंशी के भी इसी साल के आखिरी में रिलीज होने की संभावना है। रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित इस मूवी में कैटरीना कैफ भी हैं। वहीं, अजय देवगन और रणवीर सिंह कैमियो रोल में दिखाई देंगी। 

फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X