Monday, May 06, 2024
Advertisement

श्रीदेवी की मौत पर बोनी कपूर का खुलासा, बताया क्या हुआ था उस रात?

बोनी कपूर ने बताया कि कैसे वह अपनी पत्नी को सरप्राइज देने दुबई पहुंचे और एक दूसरे से युवा प्रेमी की तरह मिले, लेकिन इन सबके 2 घंटे बाद श्रीदेवी उन्हें पानी के टब में डूबी हुई मिली।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: March 04, 2018 9:21 IST
श्रीदेवी, बोनी कपूर- India TV Hindi
श्रीदेवी, बोनी कपूर

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के अकस्मात हुए निधन से पूरा देश सदमे में है। 24 फरवरी को श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के कमरे में बाथटब में डूबने से मौत हो गई। बोनी कपूर ने बताया कि कैसे वह अपनी पत्नी को सरप्राइज देने दुबई पहुंचे और एक दूसरे को युवा प्रेमी की तरह चूमा। लेकिन इन सबके 2 घंटे बाद श्रीदेवी उन्हें पानी के टब में डूबी हुई मिली।

बोनी कपूर ने अपने तीस साल पुराने दोस्त और ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से बातचीत में बताया कि आखिर 24 फरवरी की शाम क्या हुआ था। कोमल नाहटा ने यह बातचीत अपने ब्लॉग पर लिखी है और उसे ट्विटर पर साझा किया है।

कोमल नाहटा ने ये ब्लॉग बोनी कपूर से बातचीत के बाद लिखा है। बतौर नाहटा बोनी ने उन्हें बताया कि 24 साल में सिर्फ दो बार ऐसा हुआ, जब दोनों पति-पत्नी साथ में विदेश नहीं गए। फिल्म से जुड़े काम के लिए श्रीदेवी एक बार न्यूजर्सी और एक बार वैंकूवर गई थीं। बोनी ने कहा- "मैं उन दोनों ट्रिप पर उनके साथ नहीं था, लेकिन मैंने इस बात का ध्यान रखा कि मेरे दोस्त की पत्नी उनके साथ थीं। दुबई एकलौता ऐसा विदेशी ट्रिप था, जब श्रीदेवी 22 और 23 फरवरी दो दिन अकेली रहीं।”

बोनी, श्रीदेवी और खुशी मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गए थे, शादी 20 फरवरी को संपन्न हो गई थी। बोनी की लखनऊ में एक जरूरी मीटिंग थी, इसलिए वो भारत लौट आए। लेकिन श्रीदेवी दुबई इसलिए रुक गईं क्योंकि उन्हें बेटी जाह्नवी के लिए शॉपिंग करनी थी। जाह्नवी की शॉपिंग लिस्ट श्रीदेवी के फोन में ही थी। श्रीदेवी को 21 फरवरी को ही शॉपिंग करने जाना था लेकिन फोन छूट जाने की वजह से वह शॉपिंग नहीं कर पाईं उस दिन उन्होंने होटल में आराम करते हुए ही अपना दिन बिताया।

बोनी ने नाहटा को बताया, "24 फरवरी की सुबह मेरी श्रीदेवी से बात हुई। उसने कहा कि ‘मैं आपको मिस कर रही हूं' मैं उन्हें सप्राइज देने आ रहा था लेकिन मैंने उससे ये बाद नहीं बताई। जाह्नवी भी चाहती थी कि मैं दुबई जाऊं क्योंकि उसे डर लग रहा था कि उसकी मां को अकेले रहने की आदत नहीं है, कहीं वो अपना पासपोर्ट या फिर कोई जरूरी कागज मिस न कर दें।"

नाहटा ने लिखा है कि बोनी ने अपनी 'जान' श्रीदेवी को दुबई के जुमेराह एमिरेट्स टावर्स होटल पहुंचकर सरप्राइज़ दिया था। बोनी ने होटल से डुप्लिकेट चाभी लेकर श्रीदेवी का कमरा खोला। दोनों किसी युवा प्रेमी की तरह गले मिले। बोनी ने रोते हुए नाहटा से आगे कहा- "उन्होंने (श्रीदेवी ने) मुझसे कहा कि उन्हें लग रहा था कि मैं उनसे मिलने दुबई आ सकता हूं।" दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया और किस किया। आधे घंटे तक दोनों ने एक दूसरे से बात की और फिर बोनी फ्रेश होने चले गए। बाथरूम से आकर बोनी ने श्रीदेवी से रोमांटिक डिनर पर चलने को कहा।

उन्होंने श्रीदेवी से रिक्वेस्ट की कि वो शॉपिंग कल कर ले, आज डिनर पर चलते हैं। श्रीदेवी भी अब रिलैक्स करने के मूड में थीं। वो रोमांटिक डिनर के लिए तैयार होने के लिए वह नहाने चली गईं।

बोनी ने नाहटा को बताया, "मैं लिविंग रूम में चला गया, श्रीदेवी मास्टर बाथरूम में नहाने और तैयार होने चली गईं।" लिविंग रूम में बोनी दक्षिण अफ्रीका और भारत के क्रिकेट मैच का अपडेट लेने के लिए टीवी चैनल बदलने लगे। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के किसी मैच की हाइलाइट्स देखने लगे। 15-20 मिनट तक उन्होंने मैच देखा, फर उन्हें लगने लगा कि आज शनिवार है और रेस्टोरेंट में भीड़ होगी।

उस वक्त 8 बज रहे थे और बोनी ने श्रीदेवी को लिविंग रूम से ही आवाजें दीं। एक-दो बार उन्होंने श्रीदेवी को बुलाया, और टीवी की आवाज स्लो कर ली। उसके बाद भी जब उन्हें श्रीदेवी की आवाज नहीं सुनाई दी तो वो बेडरूम गए, श्रीदेवी बाथरूम से बाहर नहीं आई थीं। उन्होंने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया और उन्हें आवाज दी। श्रीदेवी अभी भी कोई जवाब नहीं दे रही थीं। अंदर से नल चलने की आवाज आ रही थी।

जब कोई जवाब नहीं आया तो बोनी घबरा गए उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला। दरवाजा अंदर से बंद नहीं था। बोनी ने नाहटा से कहा- मैं घबराया जरूर था लेकिन जो दृश्य मेरी आंखों के सामने आने वाला था उसके लिए मैं तैयार नहीं था। पूरा बाथटब पानी से भरा हुआ था और श्रीदेवी उसमें पूरी तरह डूबी हुईं थीं। वो सिर से लेकर अंगूठे तक पूरी तरह से डूबी थीं। मैं तेजी से उनके पास गया लेकिन उनके शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी।

नाहटा ने लिखा है, "जो कुछ हुआ, उसके लिए कोई तैयार नहीं था। वह पहले डूबीं, फिर बेहोश हुईं या पहले बेहोश हुईं, फिर डूबीं, शायद किसी को पता नहीं चलेगा। लेकिन बाथटब से थोड़ा सा भी पानी नीचे नहीं गिरा था। यानी उन्हें संघर्ष करने के लिए वक्त नहीं मिला। क्योंकि अगर उन्होंने डूबते हुए अपने हाथ-पांव चलाए होते तो थोड़ा पानी टब से बाहर ज़रूर होता। लेकिन फ्लोर पर बिल्कुल पानी नहीं था।"

यहां पढ़िए कोमल नाहटा का पूरा ब्लॉग-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement