Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bipasha Basu ने रोते हुए सुनाई दर्दनाक दास्तान, बोलीं- मेरी बेटी के दिल में थे दो छेद, 3 महीने की उम्र में हुई ओपन हार्ट सर्जरी

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने हाल में ही अपनी बेटी को लेकर एक राज से पर्दा उठाया है। एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने बताया कि वो बहुत मुश्किल दौर से गुजरीं और उनके लिए एक सही निर्णय लेना कितना मुश्किल भरा रहा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: August 06, 2023 12:01 IST
bipasha basu, karan singh grover- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बेबी के साथ बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर।

बॉलीवुड फिल्मों से लंबे वक्त से दूर रहने वाली बिपाशा बसु हाल में ही मां बनी हैं। अपनी बोल्ड अदाओं से हर किसी को अपना दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस हाल में ही मां बनी हैं। एक्ट्रेस ने बेटी को जन्म दिया और उसके बाद से ही वो बेबी की पेरेंटिंग में लगी हुई हैं। बिपाशा बसु ने हाल में ही अपनी बेटी को लेकर एक खुलासा किया है। नेहा धूपिया से एक चैट शो में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि उनका बीता कुछ वक्त काफी मुश्किलों से भरा रहा। उनकी बेटी को भी बड़े मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा। 

बिपाशा ने बताई अपनी पेरेंटिंग जर्नी

नेहा धूपिया ने बिपाशा से पेरेंटिंग और मम्मी बनने पर सवाल पूछा, जिसका बिपाशा ने जवाब देते हुए कहा कि उनका और उनके पति करण सिंह ग्रोवर का पेरेंट्स बनना बाकी लोगों से काफी मुश्किल रहा। बिपाशा ने कहा कि ऐसा दौर किसी मां की जिंदगी में न आए। एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी बेटी जब पैदा हुई तो पता चला कि उसके दिल में दो छेद थे और वो काफी बड़े थे। ये जानकारी उन्हें बेबी के पैदा होने के तीसरे दिन ही पता चल गई थी। डॉक्टर्स ने उन्हें बताया की उनकी बेटी को वेंट्रिकुलर सेप्टल डीफेक्ट है, जिसके बारे में उन्होंने कभी सुना भी नहीं था। 

डॉक्टर्स ने बताया बेटी के दिल में हैं दो छेद
बिपाशा बसु बताती हैं, 'जैसा कि होता है, बच्चों के दिल का छेद अमूमन बड़े होने के साथ खुद भर जाता है, ठीक ऐसा ही सोचा था, लेकिन हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ। मैं और करण किसी से कह नहीं पाए और काफी परेशान हो गए। शुरुआती पांच महीने काफी मुश्किल थे। हर महीने स्कैन कराने के लिए कहा गया, पता चला कि हमारी बेटी के दिल के छेद नॉर्मल से बड़े थे। ऐसे में इनका खुद भरना बहुत मुश्किल था। ऐसे में सर्जरी करने की डॉक्टर्स ने सलाह दी और कहा कि तीन महीने की उम्र में ही ओपन हार्ट सर्जरी कराना सबसे सही होता है। लोगों ने अलग-अलग सलाह दी, लेकिन मैं लगातार रिसर्च करती रही। इस बीच डॉक्टर्स से मिलती रही। करण इस सर्जरी के लिए तैयार नहीं था, लेकिन मैं तैयार हो गई थी। ये थोड़ा कठिन था कि छोटे से बच्चे को सही समय पर सही इलाज मिलना, लेकिन हमें उसके लिए सही फैसला लेना पड़ा। 6 घंटे तक ऑपरेशन चला।'

ऐसे मिली बिपाशा को हिम्मत
एक्ट्रेस बताती है कि वो थोड़ी डरपोक हैं, लेकिन इस बार वो नहीं डरीं। उनके पति करण बहादुर हैं, लेकिन वो काफी ज्यादा परेशान हो गए थे। एक्ट्रेस ने बाकी पेरेंट्स को भी सलाह दी कि ऐसी स्थिति में डर के देरी नहीं करनी चाहिए, बल्कि बच्चे के लिए सही निर्णय, सही समय पर लेना चाहिए। एक्ट्रेस का कहना है कि वो ये उन लोगों के लिए साझा कर रही हैं, जो ऐसी मुश्किलों से जूझ रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने भी बहुत सी मांओं से सीखा है, ऐसे में वो उनके साथ अपनी जर्नी शेयर करना चाहती थी, ताकि वो भी सही फैसला ले सकें। साथ ही एक्ट्रेस बताती हैं कि उनकी बेटी बहुत बहादुर है और वो ऐसी स्थिति में भी हंसती खेलती रही। वो कभी सुस्त नहीं पड़ी। नेहा धूपिया बिपाशा की जर्नी सुनने के बाद रो पड़ी। वहीं बिपाशा ने बताया कि सही निर्णय लेने की हिम्मत उन्हें कई मांओं से मिली, जिन्होंने समझाया कि बच्चे के लिए खड़े हो। 

दिखाया बेटी का चेहरा
बिपाशा बताती है कि बेटी के सीने पर स्कार्स हैं, जो कि हमेशा रहेंगे, लेकिन वो घबराएगी नहीं। वो इसे फ्लॉन्ट करेगी, ये उसकी जीत का बैज है। एक्ट्रेस ने बात करते हुए पहली बार बेटी की चेहरा भी पूरी तरह दिखाया। 

ये भी पढ़ें: दीपिका कक्कड़ ने बेटे के साथ मनाया पहला बर्थडे, पति शोएब ने दिया धमाकेदार सरप्राइज

बीएसएफ जवानों के बीच सनी देओल का दिखा अजब क्रेज, 'गदर 2' की रिलीज से पहले तारा-सकीना ने मचाई धूम!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement