Friday, May 03, 2024
Advertisement

Happy Birthday Lisa Ray: 'कसूर' में बोल्ड सीन देकर बनाया था देश को दीवाना, कैंसर ने बदली जिंदगी, अब ऐसी दिखती हैं लीसा रे

Happy Birthday Lisa Ray: बॉलीवुड एक्ट्रेस लिसा रे का आज जन्मदिन है। लिसा रे उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जिन्होंने एंट्री करते ही देश को अपना दीवाना बनाया था। लेकिन फिर कैंसर की बीमारी ने उन्हें घेर लिया। लेकिन अब वह एक बार फिर अपने करियर पर फोकस हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 04, 2023 9:12 IST
Happy Birthday Lisa Ray- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Happy Birthday Lisa Ray

Lisa Ray Birthday: नुसरत फतेह अली खान का भारत में पहला म्यूजिक वीडियो 'आफरीन-आफरीन' जब रिलीज हुआ तो इस गाने ने धमाल मचा दिया था। गाने के साथ इसमें नजर आने वाली कमसिन सी एक्ट्रेस रातों-रात सबकी फेवरेट बन गई थी। इसके बाद इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कई फिल्मों से लोगों का दिल जीता। फिर कैंसर ने उन्हें अपने शिकंजे में ले लिया, लेकिन एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और फिर से जिंदगी की जंग जीतकर आगे बढ़ीं। जी हां! हम बात कर रहे हैं लीजा रे की, जो एक समय हर जवां दिल की धड़कन हुआ करती थीं। आज लीजा रे का जन्मदिन है और वह 51 साल की हो चुकी हैं। इस मौके पर जानते हैं कि आजकल वह कहां हैं और क्या कर रही हैं। 

कनाडा के टोरंटो में हुआ जन्म 

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे की जिंदगी की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जिसमें काफी उतार चढ़ाव रहे हैं। लीसा की जिंदगी के बारे में जानकर कभी हार न मानने वाला जज्बा सीखा जा सकता है। उनका जन्म 4 अप्रैल 1972 में कनाडा के टोरंटो में हुआ था। उस समय शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ये लड़की भारत में आकर अपना करियर बनाएगी और दुनिया भर में नाम रोशन करेगी। 

 
16 की उम्र में मॉडलिंग  

लीजा रे ने अपने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में की थी। वह मॉडलिंग के क्षेत्र में आई और कई कमर्शियल एड में काम किया। जिसके बाद उन्हें असली पहचान मिली साल 1996 में नुसरत फतेह अली खान के 'आफरीन-आफरीन' गाने से। इस गाने ने उनकी जिंदगी बदल दी। इसके बाद लीजा ने तमिल फिल्म 'नेता जी' से एक्टिंग डेब्यू किया। 

'कसूर' से बनीं नेशनल क्रश  

साल 2001 में लीसा ने फिल्म 'कसूर' से बॉलीवुड डेब्यू किया। उनका बोल्ड और खूबसूरत अंदाज लोगों के दिलों में उतर गया। फिल्म में उनके अपोजिट आफताब शिवदासानी थे। इस फिल्म ने लीसा को नेशनल क्रश बना दिया था। उनके गाने आज भी लोगों को जुबानी याद हैं। इतना ही नहीं लीसा की साल 2004 में आई फिल्म 'वॉटर' को ऑस्कर में नॉमिनेशन भी मिला था। 

कैंसर से जीती जिंदगी की जंग 

साल 2009 में इस खूबसूरत एक्ट्रेस को मल्टीपल मायलोमा नाम के कैंसर ने जकड़ लिया। मल्टीपल मायलोमा एक प्रकार का ब्लड कैंसर होता है। साल 2010 में उन्होंने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट कराकर इस खतरनाक बीमारी से निजात पा ली। उन्होंने अपने कैंसर के इलाज के दौरान कभी लोगों से आंखें नहीं चुराई वह लगातार अपने फैंस तक अपना हेल्थ अपडेट देती रहीं। अब लीजा फिर से अपने काम में जुट चुकी हैं। 

Lock Upp Season 2: नए सीजन की डेट का हुआ ऐलान, बिग बॉस के कंटेस्टेंट्स मचाएंगे गदर

इस वेबसीरीज में आई नजर 

कैंसर से जिंदगी की जंग जीतने के बाद लीजा अपने एक्टिंग करियर को आगे बढ़ा रही हैं। हाल ही में वह अमेजन प्राइम की वेबसीरीज 'फोर मोर शॉट्स' में एक लेसबियन किरदार में नजर आई थीं। इसके अलावा कैंसर के बाद वह साल 2015 में फिल्म 'इश्क फॉरएवर' और 'वीरप्पन' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

Priyanka Chopra ने सालों बाद क्यों किया बॉलीवुड की राजनीति पर खुलासा? एक्ट्रेस ने बताई लंबी चुप्पी की वजह

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement