Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ईश्वर्या मेनन ने बॉडी शेमिंग को लेकर शेयर की अपनी बातें, कहा- सब मुझ पर हंसते थे...

Body Shaming: तमिल अभिनेत्री ईश्वर्या मेनने ने बॉडी शेमिंग को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि मोटी और मैदा गेंद की तरह गोल दिखने वाली लड़की' के रूप में पहचानी जाती थी। लोग हमेशा मेरा मजाक उड़ाते थे, मुझ पर हंसते थे।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Updated on: October 19, 2022 14:33 IST
Iswarya Menon T- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Iswarya Menon

Highlights

  • ईश्वर्या मेनने ने 16 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था
  • तमिल अभिनेत्री ईश्वर्या का स्कूल के समय में खूब मजाक उड़ाया जाता था

Body Shaming: आम लड़कियां ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े स्टार्स को भी कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। इसी मुद्दे को लेकर तमिल अभिनेत्री ईश्वर्या मेनने ने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया है कि कैसे वह एक बच्चे के रूप में मोटी होने के लिए शर्मिंदा थीं और कैसे उन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में उभरकर अपने आलोचकों को चुप करा दिया। इंस्टाग्राम पर ईश्वर्या ने लिखा, "मैं कुछ कैप्शन या कोट्स डालने के बजाय अपनी व्यक्तिगत कहानी यहां रखना चाहती हूं।" बता दें कि मेनने तमिल सिनेमा के उभरते सितारों में से एक है। ईश्वर्या मेनने ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, फिटनेस के साथ मेरी यात्रा बहुत ही व्यक्तिगत रही है। मैं एक बच्चे के रूप में वास्तव में मोटी थी। स्कूल में मेरा लगातार मजाक उड़ाया जाता था और मोटी और मैदा गेंद की तरह गोल दिखने वाली लड़की' के रूप में पहचानी जाती थी। लोग हमेशा मेरा मजाक उड़ाते थे, मुझ पर हंसते थे।"

उन्होंने आगे लिखा "आधुनिक शब्दों में, हम इसे बदमाशी कहते हैं। लेकिन उस समय, मैं बहुत भोली और मासूम हुआ करती थी और मैंने कभी इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी। मैं हमेशा मुस्कुराती थी और चली जाती थी।" ईश्वर्या ने ये भी कहा, "लेकिन मेरे दिमाग में, मैंने खुद से कहा था कि नहीं! मुझे मोटा के रूप में पहचाना नहीं जा रहा है। तभी चीजें बदल गईं और इस तरह मेरी फिटनेस यात्रा शुरू हुई। मैंने 16 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया।"

अभिनेत्री ने आगे लिखा, "मैंने हर मजाक को रचनात्मक आलोचना के रूप में लिया और तब से इतनी मेहनत की। मैंने लगातार पतले होने की कोशिश की, मेरे जीवन का एक चरण था जहां मैंने अपने जीन को झटका दिया और वास्तव में पतली हो गई।" उन्होंने कहा, "बाद में मुझे एहसास हुआ, नहीं, मैं दूसरों को प्रभावित नहीं करना चाहती, मैं पतली नहीं होना चाहती हूं बल्कि मैं स्वस्थ रहना चाहती हूं और मैं कुछ बनना चाहती हूं अपनी शर्तों पर।"

ये भी पढ़ें: Bhediya Trailer Out: इच्छाधारी 'भेड़िया' बने वरुण धवन, रोमांच से भरपूर है फिल्म, ट्रेलर देखकर सिहर उठेगा शरीर

ईश्वर्या मेनने ने लिखा, "इसलिए, मैंने वर्कआउट करना शुरू किया, पतला बनने के लिए नहीं, बल्कि फिट बनने के लिए। अब फिटनेस मेरी जीवनशैली बन गई है। मैं उन लोगों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मेरा उपहास किया। अगर उन्होंने मुझे नीचे नहीं रखा और मेरा अपमान किया, तो मैं इतने फिट नहीं होती या फिटनेस को इतनी गंभीरता से नहीं लेती। मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करती हूं।"

ये भी पढ़ें-

Entertainment Top 5 News Today: सनी देओल से लेकर वरुण धवन तक, जानिए बॉलीवुड की बड़ी खबरें

Sunny Deol Best Dialogues: 'ये मजदूर का हाथ है कात्या...' सनी देओल के 10 बेस्ट डायलॉग, जो आज भी है लोगों के बीच फेमस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement