Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे क्रिकेट में पांच सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, यूएई के बल्लेबाज की एंट्री

वनडे क्रिकेट में पांच सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, यूएई के बल्लेबाज की एंट्री

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: March 17, 2023 14:06 IST
  • वनडे क्रिकेट में यूएई के एक बल्लेबाज ने 41 गेंदों पर शतक लगाकर टॉप-5 की लिस्ट में एंट्री कर ली है। आइए जानते हैं इस फॉर्मेट में सबसे तेज सैकड़ा लगाने वाले पांच खिलाड़ियों की लिस्ट:-
    Image Source : pti
    वनडे क्रिकेट में यूएई के एक बल्लेबाज ने 41 गेंदों पर शतक लगाकर टॉप-5 की लिस्ट में एंट्री कर ली है। आइए जानते हैं इस फॉर्मेट में सबसे तेज सैकड़ा लगाने वाले पांच खिलाड़ियों की लिस्ट:-
  • 5- मार्क बाउचर- साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने 44 गेंदों पर जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया था। वह इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।
    Image Source : Getty Images
    5- मार्क बाउचर- साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने 44 गेंदों पर जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया था। वह इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं।
  • 4- आसिफ खान- यूएई के बल्लेबाज आसिफ खान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में नेपाल के खिलाफ 41 गेंदों पर शतक ठोक दिया।
    Image Source : Twitter
    4- आसिफ खान- यूएई के बल्लेबाज आसिफ खान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में नेपाल के खिलाफ 41 गेंदों पर शतक ठोक दिया।
  • 3- शाहिद अफरीदी- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड वर्षों तक चला। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था।
    Image Source : pti
    3- शाहिद अफरीदी- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड वर्षों तक चला। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था।
  • 2- कोरी एंडरसन- न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों पर वनडे क्रिकेट में शतक लगाकर शाहिद अफरीदी के सालों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था।
    Image Source : pti
    2- कोरी एंडरसन- न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंदों पर वनडे क्रिकेट में शतक लगाकर शाहिद अफरीदी के सालों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था।
  • 1- एबी डिविलियर्स- साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी रहे एबी डिविलियर्स ने 31 गेंदों पर ही वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक दिया था। वनडे क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है।
    Image Source : Getty Images
    1- एबी डिविलियर्स- साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी रहे एबी डिविलियर्स ने 31 गेंदों पर ही वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक दिया था। वनडे क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है।