Friday, May 03, 2024
Advertisement

अगर मोनू मानेसर दोषी है.. हम उसे गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करेंगे-सीएम खट्टर का बड़ा बयान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी बात कही है। खट्टर ने कहा है अगर मोनू मानेसर दोषी है तो हम उसे गिरफ्तार करने में राजस्थान पुलिस की मदद करेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: August 14, 2023 7:15 IST
cm khattar big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम खट्टर का बड़ा बयान

हरियाणा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी बात कही है। सीएम ने रविवार को कहा कि राज्य पुलिस नूंह में हिंसा भड़काने के आरोपों का सामना कर रहे गोरक्षक मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है, अगर वे उसके खिलाफ आरोप साबित करते हैं। खट्टर ने एक जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा “मोनू मानेसर पर राजस्थान पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अगर वह दोषी है और राजस्थान पुलिस इसे साबित करती है तो उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।' लेकिन जो भी दोषी नहीं है, वह हमेशा बरी हो जाएगा, चाहे सरकार कोई भी हो। ”

खट्टर ने कहा, "यह कानून का पहला नियम है कि दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए और निर्दोष को सजा नहीं दी जानी चाहिए।"

नूंह मे फिर से हो रही ब्रजमंडल यात्रा

जुलाई में सांप्रदायिक हिंसा के बाद बाधित हुई नूंह में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की ब्रज मंडल यात्रा को फिर से शुरू करने के आह्वान के लिए हिंदू संगठनों द्वारा पलवल में आयोजित "महापंचायत" पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हम पहले ही एक अपील कर चुके हैं। सभी को सामाजिक कार्यों में सामाजिक सौहार्द बनाए रखना चाहिए लेकिन दूसरे धर्म या समाज के खिलाफ आवाज उठाना उचित नहीं है।”

इस सवाल पर कि क्या सरकार ब्रज मंडल यात्रा के एक और दौर के लिए हरियाणा तैयार है, सीएम ने कहा कि सरकार उनकी ओर से विषय सामने आने के बाद ही प्रतिक्रिया देगी क्योंकि सरकार स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में व्यस्त थी।

पिछली सरकारों पर खट्टर ने साधा निशाना

पिछली सरकारों पर हरियाणा में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और विकास कार्यों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा कि मौजूदा सरकार ने साढ़े आठ साल के शासन में पिछली सरकारों द्वारा दस साल में किए गए कार्यों को पीछे छोड़ दिया है, वह भी आधी लागत पर। मनोहर लाल ने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों का उद्देश्य लोगों से आमने-सामने मिलना और उनकी शिकायतों का समाधान करना है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement