Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

तेजी से करना चाहते हैं अपना वजन कम तो शिल्पा शेट्टी से सीखें बेहतरीन एक्सरसाइज

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने बताया कि इस एक्सरसाइज को करने से आसानी से आप अपना फैट बर्न कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 14, 2020 15:31 IST
शिल्पा शेट्टी- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/SHILPASHETTY शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस  के कारण जानी जाती हैं। एक्ट्रेस अधिकतर सोशल मीडिया में वर्कआउट के वीडियो शेयर करती रहती हैं। हाल में ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने सूर्य नमस्कार सहित कई वर्कआउॉ बताए जिससे कि आप घर पर फिट रह सकते है। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह वर्कआउट करती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने बताया कि इस एक्सरसाइज को करने से आसानी से आप अपना फैट बर्न (Fat Burn) कर सकते हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए शिल्पा शेट्टी ने कैप्शन लिखा, 'कई दिनों तक घर के अंदर रहने से शरीर शख्त हो सकता है। आपके शरीर को लचीलापन और टोनिंग देने का एक सबसे अच्छा तरीका है, सूर्य नमस्कार। यह एक संपूर्ण कसरत है। इसे और अधिक लाभकारी बनाने के लिए, मैंने इस एक्सरसाइज में कुछ बदलाव किए। आप इसे भी आज़मा सकते हैं (अगर आपके शरीर में कोई चोट नहीं है तो)।

यह एक्सरसाइज लचीलेपन, सहनशक्ति और धीरज में सुधार करते हुए कंधे की ताकत बढ़ाने में मदद करती है। यह एक हाई कैलोरी या एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद कर सकती है। इसलिए हर दिन लगभग 8 से 16 बार इस एक्सरसाइज को करने से फैट को कम करने और मैटाॉलिज्म को भी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

आज, मैं दुनिया भर के लाखों लोगों के साथ जो भी टिप्स शेयर करती हूं इसके लिए मैं आभारी हूं। कृपया अपने स्वास्थ्य और अपने परिवारों का ख्याल रखें। घर के अंदर रहें, सुरक्षित रहें।'

स्वामी रामदेव से जानें वर्टिगो बीमारी का इलाज, इन योगासनों को करने से नहीं आएंगे चक्कर 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement