Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई में हजारों लोगों ने तोड़ा लॉकडाउन, बांद्रा स्टेशन पर जुटी भारी भीड़

देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है लेकिन आज मुंबई के बांद्रा में स्टेशन पर भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। करीब 1500 की संख्या में लोग बांद्रा स्टेशन पर पहुंच गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2020 20:56 IST
Coronavirus lockdown: Thousands gather near Bandra station in Mumbai after rumour of running trains- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus lockdown: Thousands gather near Bandra station in Mumbai after rumour of running trains

मुंबई: देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है लेकिन आज मुंबई के बांद्रा में स्टेशन पर भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। करीब 1500 की संख्या में लोग बांद्रा स्टेशन पर पहुंच गए। इन लोगों को ऐसी अफवाह मिली थी के यहां से ट्रेन सर्विस फिर शुरु होगी इस कारण लोग हजारों की संख्या में वहां पहुंच गए। इन लोगों में ज्यादातर ऐसे थे जो दूसरे राज्यों से मुंबई में काम करते है। इससे पहले भी लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के कश्मीरी गेट पर लॉकडाउन की परवाह ना करते हुए हजारों लोगों की भीड़ वहां इक्ठ्ठा हुई थी।

इस घटना पर मुंबई पुलिस के पीआरओ डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा कि आज शाम 4 बजे बांद्रा रेलवे स्टेशन परिसर में लगभग 1500 लोग इकट्ठा हुए। उनमें से कई प्रवासी मजदूर थे। वे लॉकडाउन के विस्तार से नाखुश थे और अपने घरों में वापस जाना चाहते थे। उन्होंने प्रशासन के सामने अपनी मांग रखी है। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने मौके पर जाकर उनसे बात की और उन्हें समझाने की कोशिश की। इस दौरान भीड़ का एक हिस्सा हिंसक हो गया, इसलिए उन्हें नियंत्रण में लाने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। क्राउड को तितर-बितर कर दिया गया। वहां पुलिस तैनात है और स्थिती सामान्य और शांतिपूर्ण है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन किया और बांद्रा में जुटी भीड़ को लेकर चिंता व्यक्त की। गृह मंत्री ने जोर देकर कहा कि इस तरह की घटनाओं से भारत की कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई कमजोर होती है और ऐसी घटनाओं से बचने के लिए प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन भी दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2684 पहुंच गई है जबकि अब तक 178 लोगों की वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। 259 कोरोना वायरस मरीज रोगमुक्त हुए है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 350 नए मामले मिले है और 18 लोगों की इस खतरनाक बीमारी से मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement