Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पुरी में डेरा सच्चा सौदा आश्रम ने किया सरकारी जमीन पर अतिक्रमण

ओडिशा सरकार को पता चला है कि पुरी में गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा आश्रम ने पुरी कोणार्क मरीन ड्राइव इलाके में तकरीबन 12 डेसीमल सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 30, 2017 18:07 IST
gurmeet ram rahim- India TV Hindi
gurmeet ram rahim

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार को पता चला है कि पुरी में गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा आश्रम ने पुरी कोणार्क मरीन ड्राइव इलाके में तकरीबन 12 डेसीमल सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थानीय तहसीलदार के नेतृत्व वाली राजस्व विभाग के अधिकारियों की पांच सदस्यीय टीम ने आश्रम की माप की और आज उसमें अनियमितता पाई।

भूमि को मापने की कवायद राजस्व मंत्री महेर मोहंती के आदेश पर की गई। यह आदेश स्थानीय लोगों की शिकायत पर दिया गया। स्थानीय लोगों ने आश्रम पर सरकारी जमीन के अतिक्रमण का आरोप लगाया था।

पुरी के सब कलक्टर मधुसूदन दास ने संवाददाताओं से कहा, स्थानीय तहसीलदार आश्रम को खाली करने के लिये एक नोटिस जारी करेंगे। हम जल्द ही अतिक्रमण की गई जमीन वापस लेंगे। सूत्रों ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा ने 2004 में एक महिला से चार एकड़ जमीन खरीदी थी और इसपर आश्रम का निर्माण किया।

पुरी सचेतना नागरिक मंच ने शुक्रवार को आश्रम के सामने प्रदर्शन किया था और गुरमीत राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद हरियाणा में डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के खिलाफ नारेबाजी की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement