1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नेहरू-गांधी परिवार से जुड़ी फाउंडेशन को मिली जमीनों की होगी जांच, हरियाणा सरकार ने जारी किया आदेश

नेहरू-गांधी परिवार से जुड़ी फाउंडेशन को मिली जमीनों की होगी जांच, हरियाणा सरकार ने जारी किया आदेश

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट को दी गई जमीन की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

Kumar Vicky Kumar Vicky
Updated on: July 27, 2020 12:51 IST
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रदेश में कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट को दी गई जमीन की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनंद ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के सचिव को पत्र लिखकर जल्द से जल्द प्रदेश में तीनों ट्रस्टों को दी गई जमीन की जानकारी मांगी है।

मुख्य सचिव ने पूछा है कि क्या इन ट्रस्टों को प्रदेश में कोई जमीन दी गई है और अगर दी गई है तो कहां-कहां, कितनी जमीन दी गई है। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के सचिव ने भी अपने विभाग के तमाम अधिकारियों को जल्द से जल्द जानकारी मुहैया कराने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 
बता दें कि देशभर में इन तीनों ट्रस्ट के लेनदेन और जमीन की जांच एक केंद्रीय कमेटी कर रही है। इसी कमेटी ने हरियाणा सरकार से यह जानकारी मांगी थी। हाल ही में राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा चीन के दूतावास से फंड लेने का खुलासा होने के बाद मामले की जांच शुरू हुई थी।

इसके बाद ही केंद्र सरकार की तरफ से हरियाणा सरकार को कहा गया था कि वह राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट और राजीव गांधी चेरीटेबल ट्रस्ट से जुड़ी संपत्तियों की जांच करें। केंद्र के इस आदेश के बाद ही हरियाणा सरकार ने स्थानीय निकायों को गांधी-नेहरू परिवार से जुड़ी संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X