Monday, April 29, 2024
Advertisement

राज्यसभा में श्रद्धांजलि के दौरान सांसद कर रहे थे बातचीत, नाराज हुए सभापति नायडू, कही यह बात

राज्यसभा में दिवंगत पूर्व सदस्य को दी जा रही श्रद्धांजलि के दौरान कुछ सदस्यों के आपस में बातची करने पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू बेहद नारज हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2018 6:28 IST
Venkaiah Naidu- India TV Hindi
Image Source : PTI Venkaiah Naidu

नयी दिल्ली: राज्यसभा में दिवंगत पूर्व सदस्य को दी जा रही श्रद्धांजलि के दौरान कुछ सदस्यों के आपस में बातची करने पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू बेहद नारज हो गए। राज्यसभा ने आज अपने पूर्व सदस्य आर मार्गबंधु को श्रद्धांजलि दी जिनका पिछले दिनों निधन हो गया। इस दौरान कुछ सदस्यों के आपस में बातचीत करने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने अप्रसन्नता जाहिर की और कहा कि इससे गलत संदेश जाता है। उच्च सदन की सुबह बैठक शुरू होने पर सभापति नायडू ने मार्ग बंधु के निधन का जिक्र किया। उनका पिछले साल 28 दिसंबर को निधन हो गया था। वह 83 साल के थे। 

पेशे से वकील रहे मार्गबंधु ने उच्च सदन में जुलाई 1995 से जुलाई 2001 तक तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व किया था। वह सदन में अन्नाद्रमुक दल के नेता भी थे। नायडू ने कहा कि उनके निधन से देश ने एक मशहूर वकील और सांसद खो दिया है। मार्गबंधु के सम्मान में सदस्यों ने कुछ क्षणों का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

सभापति नायडू जिस समय मार्गबंधु के निधन का सदन में जिक्र कर रहे थे, उसी दौरान कुछ सदस्य आपस में बातचीत कर रहे थे। सदस्यों द्वारा मार्गबंधु को श्रद्धांजलि देने के बाद नायडू ने कहा कि इस दौरान सदस्यों के आपस में बातचीत करने से गलत संदेश जाता है। उन्होंने सदस्यों से कहा कि उन्हें सभा की मर्यादा और गरिमा का ख्याल रखना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement