Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बेंगलुरु: वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश का मर्डर, हमलावरों ने घर में घुसकर मारी गोली

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की आज यहां अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस उपायुक्त पश्चिम एम एन अनुचेत ने कहा कि राज राजेरी इलाके में उनके आवास पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2017 6:54 IST
gauri lankesh- India TV Hindi
gauri lankesh

बेंगलुरू: हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की आज यहां अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस उपायुक्त पश्चिम एम एन अनुचेत ने कहा कि राज राजेरी इलाके में उनके आवास पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

गौरी लंकेश के दक्षिण पंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे। गौरी ‘लंकेश पत्रिके’ मैगजीन की एडिटर थी। इसके अलावा कुछ दूसरे प्रकाशन की भी मालकिन थीं। गौरी की पहचान हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ लिखने वाली पत्रकार के तौर पर रही है।

उन्होंने बीजेपी के दो नेताओं के खिलाफ लेख लिखा था, जिसे लेकर इनपर मानहानि का दावा किया गया था और गौरी दोषी भी पाईं गईं थी। उन्हें 6 महीने की कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा भी दी गई थी।

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घटना की निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। मीडिया और सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों ने ट्विटर पर लंकेश की हत्या पर निराशा जाहिर की। मशहूर मीडिया हस्ती वीर सांघवी ने कहा, दशकों पुरानी एक मित्र, सहयोगी और प्रशंसक गौरी लंकेश की हत्या से क्षुब्ध हूं।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, अगर यह भाजपा शासित राज्य होता तो नरमपंथी आपातकाल, असहिष्णुता, फासीवाद का रोना रोते। वकील एवं कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया, दुखद और भयावह... भाजपा का भंडाफोड़ करने वाली बहादुर पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरू स्थित आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement