1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. स्टार ऐंड डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक के. माधवन को आईबीएफ का अध्यक्ष चुना गया

स्टार ऐंड डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक के. माधवन को आईबीएफ का अध्यक्ष चुना गया

इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (आईबीएफ) ने शुक्रवार को अपनी 21वीं वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक के माधवन को अध्यक्ष के रूप में चुना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 19:58 IST
K Madhavan ibf president,indiatv Rajat Sharma vice president,ibf, indian broadcasting foundation- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IBF ने शुक्रवार को अपनी 21वीं वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक के माधवन को अध्यक्ष के रूप में चुना है।

नई दिल्ली: इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (आईबीएफ) ने शुक्रवार को अपनी 21वीं वार्षिक जनरल मीटिंग के दौरान स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक के माधवन को अध्यक्ष के रूप में चुना है। IBF ने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा, टर्नर इंटरनेशनल के एमडी (दक्षिण एशिया) सिद्धार्थ जैन, और Viacom18 के प्रबंध निदेशक राहुल जोशी को संगठन का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रसार भारती के सीईओ शशि एस. वेम्पति को IBF के कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। माधवन 2 वर्ष तक इस पद पर रहने वाले सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ एनपी सिंह की जगह लेंगे।

अपनी नियुक्ति पर बोलते हुए माधवन ने कहा, 'एक ऐसे समय में जब इंडियन ब्रॉडकास्टिंग सेक्टर उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है, महामारी से लड़ाई लड़ रहा है और रेग्युलेटरी स्पेस में अस्थिरता से जूझ रहा है, आईबीएफ का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। आईबीएफ ने इस सेक्टर के हितों की वकालत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और मेरे पूर्ववर्तियों ने इस फाउंडेशन के कद और उद्देश्य को आगे बढ़ाने में काफी योगदान दिया है। मैं ब्रॉडकास्टिंग सेक्टर के लिए जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता की भावना के साथ इस भूमिका को स्वीकार कर रहा हूं।'

एनपी सिंह के मुताबिक, माधवन के गहन ज्ञान और क्षेत्र में अंतर्दृष्टि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान संगठन के सदस्यों का मार्गदर्शन करने में मदद करेगी। एनपी सिंह ने कहा, 'मुझे खुशी है कि के. माधवन जैसे क्षमतावान शख्स फाउंडेशन की बागडोर संभाल रहे हैं और इसका नेतृत्व करेंगे। मैं उनके चयन का तहेदिल से स्वागत करता हूं। उनका गहन ज्ञान और क्षेत्र में उनकी अंतर्दृष्टि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान फाउंडेशन के सदस्यों का मार्गदर्शन करने में मदद करेगी। मैं इस नई भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'

के. माधवन 2012 से आईबीएफ के सक्रिय सदस्य हैं और जारी वर्ष के लिए मीडिया और मनोरंजन पर CII की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने स्टार के साथ अपनी यात्रा 2009 में शुरू की और जनवरी 2020 में नेटवर्क के प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार संभाला। अध्यक्ष चुने जाने से पहले माधवन आईबीएफ (क्षेत्रीय मामलों) के उपाध्यक्ष के रूप में सेवारत थे।

IBF बोर्ड के अन्य निदेशकों में टीवी टुडे के चेयरमैन अरुण पुरी, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के एमडी एवं सीईओ और बांग्ला एंटरटेनमेंट के डायरेक्टर एन पी सिंह, ईनाडू टीवी लिमिटेड के डायरेक्टर आई वेंकट, जी मीडिया कॉर्प के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका, जी एंटरटेनमेंट के सीईओ-डोमेस्टिक ब्रॉडकास्ट बिज़नेस  पुनीत मिश्रा, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के प्रेसिडेंट (नेटवर्क सेल्स एंड इंटरनैशनल बिज़नेस) रोहित गुप्ता, द वॉल्ट डिज्नी कंपनी एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर, डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया की प्रबंध निदेशक (दक्षिण एशिया) मेघा टाटा(सह-चयनित निदेशक), और मलयालम कम्युनिकेशंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एडिटर जॉन ब्रिट्स (सह-चयनित निदेशक) शामिल हैं।

इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन एक नॉन-प्रॉफिट इंडस्ट्री असोसिएशन है। आईबीएफ भारत में टेलीविजन प्रसारण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है और इसका प्रतिनिधित्व करता है। भारत में लगभग 90% टेलीविजन दर्शक IBF के सदस्यों के चैनल और कार्यक्रम देखते हैं। फाउंडेशन का लक्ष्य अपने सदस्यों को समान लक्ष्यों पर आम सहमति के साथ काम करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X