Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केरल में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि, राज्य में अबतक 280 मामले आए सामने

केरल स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि हुई है। 45 मामले कम जोखिम वाले देशों से और 5 उच्च जोखिम वाले देशों से आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2022 18:21 IST
केरल में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि, राज्य में अबतक 280 मामले आए सामने- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO केरल में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि, राज्य में अबतक 280 मामले आए सामने

Highlights

  • केरल में लगातार बढ़ते जा रहे हैं ओमिक्रॉन के मामले
  • राज्य में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि
  • 'ट्रेसिंग के माध्यम से कोई मामला दर्ज़ नहीं किया गया'

Kerala Omicron Cases: केरल में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। केरल स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में ओमिक्रॉन के 50 और मामलों की पुष्टि हुई है। 45 मामले कम जोखिम वाले देशों से और 5 उच्च जोखिम वाले देशों से आए हैं। संपर्क (ट्रेसिंग) के माध्यम से कोई मामला दर्ज़ नहीं किया गया है। राज्य में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 280 हो गई है।

राज्य में ओमिक्रॉन के नये मामलों में एर्णाकुलम से 18, तिरुवनंतपुरम से आठ, पथनमथिट्टा से सात, कोट्टयम और मलाप्पुरम से पांच-पांच, कोल्लम से तीन जबकि अलाप्पुझा, त्रिशूर और पलक्कड़ से एक-एक नया मामला सामने आया है। ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए 32 लोग संयुक्त अरब अमीरात से लौटे थे जबकि शेष यात्री कतर, सऊदी अरब, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, यूक्रेन, स्वीडन, सिंगापुर और मालदीव से लौटे थे। विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘ओमीक्रोन के आए 280 मामलों में से 186 मरीज निम्न खतरे वाले देशों से और 64 उच्च खतरे वाले देशों से लौटे हैं जबकि 30 मरीज संपर्क में आने से ओमीक्रोन की चपेट में आए हैं।’’ 

ओमिक्रॉन: केरल ने कार्यक्रमों में लोगों की मौजूदगी की संख्या सीमित की

बता दें कि, केरल में ओमिक्रॉन के ज्यादातर मामले संयुक्त अरब अमीरात, कतर और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के हैं।  कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केरल सरकार ने इसके प्रसार को रोकने के लिए बीते मंगलवार को कई निर्देश जारी किए, जिनमें सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शरीक होने वालों की संख्या सीमित करना भी शामिल है। 

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में हुई कोविड-19 समीक्षा बैठक में बंद कमरों में विवाह, राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या 75 तक सीमित कर दी गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि खुले स्थानों पर इन कार्यक्रमों में 150 तक लोग शामिल हो सकते हैं।  

देश में ओमिक्रॉन के 2,630 केस

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की बात करें तो देश में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 2,630 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 797 और 465 मामले हैं, ओमिक्रॉन के 2,630 मरीजों में से 995 मरीज रिकवर हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है, यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के  90,928 नए केस मिले हैं। इसके साथ ही इस दौरान 325 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। बीते बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कोरोना के 56.5 फीसदी अधिक केस मिले। (इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement