Monday, April 29, 2024
Advertisement

Amarnath Cave Cloudburst: पीड़ितों को दी जा रही है हरसंभव मदद, उपराज्यपाल से पीएम मोदी ने की बात

Amarnath Cave Cloudburst: पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, श्री अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना से दुखी हूं। शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना। मनोज सिन्हा जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली है।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 08, 2022 22:21 IST
Pm Modi and Kashmir lieutenant governor Manoj Sinha- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Pm Modi and Kashmir lieutenant governor Manoj Sinha

Highlights

  • पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख
  • लगभग 25 टेंट और 2-3 लंगर पानी में बह गए
  • घटना के वक्त मौके पर करीब 12 हजार यात्री मौजूद थे

Amarnath Cave Cloudburst: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना को लेकर बात की और कहा कि प्रभावितों को हरसंभव सहायता मुहैया कराई जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार शाम को बादल फटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 25 टेंट और 3 सामुदायिक रसोईघर नष्ट हो गए। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बीच शाम करीब 5:30 बजे बादल फटा। 

"प्रभावितों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जा रही है"

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "श्री अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना से दुखी हूं। शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना। मनोज सिन्हा जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली है।" प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, "बचाव और राहत अभियान जारी है। प्रभावितों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जा रही है।" अधिकारियों ने कहा कि गुफा के बाहर आधार शिविर में अचानक पानी आने से 25 टेंट और तीन सामुदायिक रसोईघर नष्ट हो गए

बता दें कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की खबर आई है। यह हादसा शाम 5:30 बजे हुआ। अब तक 13 श्रद्धालुओं की मारे जाने की खबर है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने 5 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। 5 श्रद्धालुओं के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। जिनमें 3 महिलाएं और 2 पुरूष शामिल हैं। सैलाब की वजह से गुफा के पास श्रद्धालुओं द्वारा लगाए गए लगभग 25 टेंट और 2-3 लंगर पानी में बह गए। ITBP,CRPF,NDRF,SDRF की टीमें लोगों को रेस्क्यू कर बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। घायलों को तुरंत एयरलिफ्ट कर के अस्पताल भी पहुंचाया जा गया है। जब यह घटना हुई तब मौके पर करीब 12 हजार यात्री मौजूद थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement