Monday, April 29, 2024
Advertisement

हैदराबाद: AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान के मामले में सुनवाई स्थगित, कल आएगा फैसला

अकबरुद्दीन के पिता और दादा भी राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय रहे हैं। जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी पार्टी हैदराबाद में काफी प्रभाव रखने लगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2022 14:24 IST
Akbaruddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : ANI Akbaruddin Owaisi

Highlights

  • एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के साल 2012 में दिए गए विवादित बयान का मामला
  • विशेष अदालत ने फैसला कल तक के लिए स्थगित किया
  • मामले में बुधवार को सुनाया जाएगा फैसला

हैदराबाद: एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के साल 2012 में दिए गए विवादित बयान के मामले नामपल्ली स्थित विशेष अदालत ने फैसला कल तक के लिए स्थगित कर दिया है। अब इस मामले में बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा।

बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। हैदराबाद में मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है। वह एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई भी हैं। 

अकबरुद्दीन के पिता और दादा भी राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय रहे हैं। जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी पार्टी हैदराबाद में काफी प्रभाव रखने लगी। हैदराबाद में उनका ‘ओवैसी अस्पताल’ भी है, जिसके एमडी अकबरुद्दीन ही हैं। अकबरुद्दीन ने एमबीबीएस की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। 

अकबरुद्दीन वैसे तो धार्मिक मामलों को लेकर अपने बयानों की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं लेकिन हैरानी की बात ये है कि उन्होंने एक ईसाई लड़की से शादी की है। उनके इस फैसले से उनके पिता काफी समय तक उनसे नाराज भी रहे थे। 

हालांकि पिता के कहने पर ही अकबरुद्दीन को पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी मिली थी और वह साल 1999 में चंद्रयांगुत्ता से विधानसभा चुनाव लड़कर जीते और असेंबली पहुंचे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement