Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: आतंकियों की साजिश नाकाम, श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में आईईडी विस्फोटक बरामद, सुरक्षा बलों ने किया नष्ट

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों की नापाक करतूत को नाकाम कर दिया गया है। परिमपोरा इलाके में आईईडी बरामद किया गया है। इसके बाद सेना की संयुक्त टीम द्वारा इसे नष्ट कर दिया गया है। पीएम मोदी के कारगिल दौरे के बीच आतंकियों की यह बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 24, 2022 13:00 IST
IED Detected in Jammu Kashmir - India TV Hindi
Image Source : ANI FILE IED Detected in Jammu Kashmir

Highlights

  • सुरक्षा बलों की एक टीम द्वारा आईईडी विस्फोटक का पता लगाया
  • तलाशी ली तो इसमें यूरिया और गैस सिलेंडर मिले
  • संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया

Jammu Kashir : श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में सेना, श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ सहित सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम द्वारा आईईडी विस्फोटक उपकरणों का पता लगाया और नष्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार परिमपोरा इलाके में सोमवार सुबह एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया। इस बैग में आईईडी विस्फोटक होने की आशंका जताई गई थी पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी के दस्ते से इस बैग की तलाशी ली तो इसमें यूरिया और गैस सिलेंडर मिले। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से इन्हें नष्ट कर दिया गया है।

बांदीपोरा में भी मिला था विस्फोटक, नष्ट किया गया

पुलिस का कहना है कि इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले 19 अक्टूबर को कुपवाड़ा जिले इससे पूर्व हाल ही में बांदीपोरा इलाके में भी विस्फोटक बरामद किया गया था। सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा रोड के अहस्टिंगो इलाके में 18 किलो आईईडी बरामद किया था। आईईडी को नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया था। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने इस आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया था, ताकि जब भारतीय जवान इस रास्ते से गुजरे तो विस्फोट किया जा सके। हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने आतंकियों के इरादों पानी फेर दिया और आईईडी का पता चल गया। 

आतंकियों ने पहले भी की है आईईडी प्लांट करने की करतूत

इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है जब आतंकियों ने आईईडी प्लांट किया। लेकिन चौकन्ने सुरक्षाबलों ने इससे पहले की कोई अनहोनी हो जाएए उससे पहले ही उसे नष्ट कर दिया। बीते दिनों ही जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सुरक्षा बलों ने जंगल में एक बैग में दबाकर रखे गये तीन आईईडी विस्फोटक बरामद किए थे। इस तरह सुरक्षाबलों ने आंतकियों के संभावित विस्फोट के इरादों को नेस्तनाबूद कर दिया था। अधिकारियों के अनुसार, बैग में विस्फोटकों के अलावा तीन पुलों की तस्वीरें भी मिली थीं। जिससे ऐसा लगता है कि ये पुल बैग छोड़कर गये आतंकवादियों के निशाने पर थे।

कठुआ में भी तीन.तीन आईईडीए स्टिकी बम जब्त

इससे पहले 8 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के कठुआ में तीन आईईडी और स्टिकी बम बरामद किए गए थे। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ‘एडीजीपी‘ मुकेश सिंह ने बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को दो अक्टूबर को कठुआ से गिरफ्तार किया गया था। उसी के खुलासे के बाद यह बरामदगी की गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement