Monday, April 29, 2024
Advertisement

काजीरंगा नेशनल पार्क में PM मोदी ने की हाथी की सवारी, देखें Video

पीएम मोदी आज काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। यहां पर उन्होंने हाथी की सवारी की है। पीएम मोदी के हाथी पर सवार होकर सवारी करने का वीडियो भी सामने आया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: March 09, 2024 9:51 IST
हाथी पर सवार दिखे पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : ANI हाथी पर सवार दिखे पीएम मोदी।

गुवाहाटी: पीएम मोदी आज अपने असम दौरे पर हैं। इस दौरान वह आज सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने हाथी सवारी भी की। पीएम मोदी के हाथी पर सवार होकर सवारी करने का वीडियो भी सामने आया है। असम के अलावा पीएम मोदी आज कुल 4 राज्यों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के साथ यूपी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत असम से की है। आज सुबह पीएम मोदी असम में मौजूद काजीरंगा में नेशनल पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने अपने दिन की शुरुआत एलिफेंट सफारी के साथ की। पीएम मोदी ने हाथी की सवारी भी की है।

पीएम ने की हाथी और जीप की सवारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान एवं बाघ अभयारण्य में हाथी और जीप सफारी की। बता दें कि पीएम मोदी की एलिफेंट सफारी सुबह पांच बजकर पैंतालीस मिनट से शुरू हुई। यूनेस्को द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की। उनके साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे। प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे। 

स्टैच्यू ऑफ वेलर का उद्घाटन करेंगे पीएम

पीएम मोदी दोपहर में जोरहाट लौटेंगे और महान अहोम सेनापति लचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ वेलर’ (बहादुरी की प्रतिमा) का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद मोदी जोरहाट के मेलेंग मेतेली पोथार जाएंगे, जहां वह लगभग 18,000 करोड़ रुपये की केंद्रीय और राज्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे और बाद वह पश्चिम बंगाल रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- 

बरौनी-गुवाहाटी गैस पाइपलाइन का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, 3 राज्यों को मिलेगा फायदा

बेंगलुरु विस्फोट के एक हफ्ते बाद दोबारा खुला रामेश्वरम कैफे, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement