देश और दुनिया की हर बड़ी खबर पर इंडिया टीवी की नजर, यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स

देश और दुनिया की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए इंडिया टीवी के इस LIVE ब्लॉग को पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2022 23:07 IST
Breaking News in hindi- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Breaking News in hindi

नई दिल्ली: देश और दुनिया की बड़ी खबरों की जानकारी के लिए आपको किसी और प्लेटफॉर्म पर जाने की जरूरत नहीं है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंडिया टीवी आपको इसी लाइव ब्लॉग के जरिए आज की हर बड़ी खबर का अपडेट देगा। बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

 

Latest India News

Today Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 3:50 PM (IST) Posted by Harish Singh

    केंद्रीय कर्मचारियों का DA 3% बढ़ा, सरकार ने किया ऐलान

    केंद्र की मोदी सरकार ने लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्त वर्ष आने से पहले बड़ी खुशी दे दी ही। पीएम मोदी की सरकार ने आज केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्रीमंडल में इस पर अंतिम फैसला लिया गया। बता दें कि इस बढ़े हुए मंहगाई भत्ते का लाभ सभी केंद्रीय कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से मिलेगा। 

  • 3:10 PM (IST) Posted by Harish Singh

    भारत ने सतह से हवा में मार करने वाली दो और मिसाइलों का सफल परीक्षण किया

    भारत ने बुधवार को ओडिशा तट से मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली दो और मिसाइलों का परीक्षण किया। डीआरडीओ के मुताबिक, दोपहर से पहले चांदीपुर के एकीकृत परीक्षण रेंज लॉन्च पैड-3 से सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों (एमआरएसएएम) का परीक्षण किया गया। ये दोनों परीक्षण सफल रहे। रविवार को भी आईटीआर से सेना के दो एमआरएसएएम का परीक्षण किया गया था।

  • 2:02 PM (IST) Posted by Harish Singh

    Delhi: CM केजरीवाल के घर पर हुआ हमला, CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़े

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर कुछ लोगों द्वारा हमला किए जाने की खबर सामने आई है। इस बात की जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर स्वयं दी है। जिसमें उन्होंने बताया है कि बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम केजरीवाल के घर पर हमला कर CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़ दिए हैं। गेट पर लगे बूम बेरियर भी तोड़ दिए हैं।

  • 1:29 PM (IST) Posted by Harish Singh

    UP: इंटरमीडिएट का अंग्रेजी का पेपर लीक, 24 जिलों में एग्जाम कैंसल

    यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का इंग्लिश का पेपर लीक हो गया है। जिसके चलते आज होने वाली इंग्लिश की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। आज यूपी के 275 एग्जाम सेंटरों पर परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। शुरूआती जानकारी में पता चला है कि पेपर आजमगढ़ बलिया जिले में इंग्लिश का पेपर लीक हुआ। अब परीक्षार्थियों को अगली डेट तय होने परीक्षा देनी होगी।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Harish Singh

    महाराष्ट्र: लोनावला के पास कार से चार करोड़ रुपये जब्त

    महाराष्ट्र के पुणे जिले में लोनावला के पास एक कार से पुलिस ने चार करोड़ रुपये नकद बरामद किये और इसकी सूचना आयकर विभाग को दी। मंगलवार सुबह कार मुंबई से सांगली जा रही थी जब यह बरामदगी की गई। 

     

  • 12:05 PM (IST) Posted by Harish Singh

    SC ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में यूपी सरकार से मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान एसआईटी जांच की निगरानी कर रहे जज की रिपोर्ट पर यूपी सरकार से जवाब मांगा है। उच्चतम न्यायालय ने एक रिपोर्ट देखकर कहा कि निगरानी जज ने यूपी सरकार को आशीष मिश्रा की जमानत रद्द कराने को अपील दाखिल कराने के लिए पत्र लिखा था। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में यूपी सरकार से सोमवार तक जवाब देने को कहा है। 

  • 11:26 AM (IST) Posted by Harish Singh

    केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ सकता है

    केंद्र की मोदी सरकार आज देश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर सकती है। अब से कुछ ही देर में कैबिनेट बैठक में इस बात का फैसला हो सकता है। अभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 31 प्रतिशत के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। जिसे सरकार 3 प्रतिशत बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर सकती है।

  • 10:34 AM (IST) Posted by Harish Singh

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी प्रदेशवासियों को दी शुभकानाएं

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी राजस्थान दिवस आज राजस्थान दिवस पर राज्यवासियों को शुभकानाएं दीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट में कहा, " इस राज्य का गौरवशाली इतिहास, वीरता की अनेक प्रेरक गाथाओं से परिपूर्ण है। प्रकृति की इन्द्रधनुषी छटा से समृद्ध और अपने आतिथ्य के कारण वैश्विक आकर्षण वाले राजस्थान की विशिष्ट पहचान है। मैं राज्य के स्वर्णिम भविष्य की कामना करता हूँ।"

  • 10:25 AM (IST) Posted by Harish Singh

    प्रधानमंत्री ने राजस्थान दिवस पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दीं

    \प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं और राज्य के प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने की कामना की। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘शौर्य, स्वाभिमान और बलिदान की ऐतिहासिक धरती राजस्थान के समस्त निवासियों को राजस्थान दिवस की कोटि-कोटि शुभकामनाएं। प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़े, यही कामना है।’’  

  • 10:08 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    5वीं बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम मोदी ने 5वीं बिम्सटेक शिखर सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बिम्सटेक की स्थापना का ये 25वां वर्ष है इसलिए आज के समिट को मैं विशेष रूप से महत्वपूर्ण मानता हूं। इस लैंडमार्क समिट के परिणाम बिम्सटेक के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय लिखेंगे।  

  • 10:00 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वैक्सीन की 184.86 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 184.86 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 15.95 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध हैं।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1233 नए मामले

    देश में कोरोना का कहर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1233 नए मामले सामने आए हैं और 1876 लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इस दौरान 31 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन