1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बी.वी.श्रीनिवास यूथ कांग्रेस के नए पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त

बी.वी.श्रीनिवास यूथ कांग्रेस के नए पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त

कांग्रेस ने अपने युवा विंग में फेरबदल करते हुए बी.वी. श्रीनिवास को यूथ कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2020 14:41 IST
congress- India TV Hindi
Image Source : FILE बी.वी.श्रीनिवास यूथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने युवा विंग की कमान बी.वी, श्रीनिवास को सौंप दी है। श्रीनिवास बीवी को बुधवार को संगठन का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रीनिवास को तत्काल प्रभाव से युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त करने को स्वीकृति प्रदान की है। पिछले साल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से केशव चंद यादव के इस्तीफा देने के बाद श्रीनिवास को संगठन का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद से श्रीनिवास सरकार विरोधी प्रदर्शनों और सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहे हैं जिस वजह से पार्टी आलाकमान ने उन्हें पूर्णकालिक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद श्रीनिवास ने कहा, ‘‘मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं सोनिया जी और राहुल जी का धन्यवाद करता हूं। हम युवा कांग्रेस के माध्यम से युवाओं की आवाज उठाने, संगठन को मजबूती देने और कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगे।’’

उधर, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने दीपक खत्री, सुमित दुबे, केके शास्त्री, मनु जैन और राज पटेल को संगठन का राष्ट्रीय संयोजक (सोशल मीडिया) नियुक्त किया है। 

इंडियन यूथ कांग्रेस की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक श्रीनिवास युवाओं को प्रभावित करने वाले मुद्दों के बारे में बहुत मुखर हैं और इन मुद्दों को विभिन्न मंचों पर उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। वे राष्ट्र की नीति-निर्माण प्रक्रिया में युवाओं की भूमिका में दृढ़ विश्वास रखते हैं। श्रीनिवास के मुताबिक युवाओं को केवल राजनीतिक रैलियों में नारे लगाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, लेकिन उन्हें निर्णय लेने की प्रक्रिया में भागीदार बनना होगा। 

Click Mania
bigg boss 15