Thursday, May 16, 2024
Advertisement

उमर अब्दुल्ला की सलाह, NSA स्तर की वार्ता इस्लामाबाद में हो

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सलाह दी कि पाकिस्तान की चाल को विफल करने के लिए NSA स्तर की वार्ता का आयोजन स्थल दिल्ली से बदलकर इस्लामाबाद कर दिया जाना चाहिए।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 22, 2015 13:23 IST
NSA स्तर की वार्ता...- India TV Hindi
NSA स्तर की वार्ता इस्लामाबाद में हो: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सलाह दी कि पाकिस्तान की चाल को विफल करने के लिए NSA स्तर की वार्ता का आयोजन स्थल दिल्ली से बदलकर इस्लामाबाद कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, यहां एक विचार है- चूंकि दोनों देश बात करने को उत्सुक हैं तो भारतीय एनएसए पाकिस्तान की चाल को विफल क्यों नहीं करते और आयोजन स्थल बदलकर इस्लामाबाद क्यों नहीं करते।

उमर की सलाह तब आई है जब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज की यात्रा के दौरान हुर्रियत नेताओं से उनकी प्रस्तावित मुलाकात के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान दोनों ही अपने-अपने रूख पर अड़े हैं।

भारत ने कहा है कि, अजीज की यात्रा के दौरान अलगाववादियों से उनकी मुलाकात रूस के उफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के बीच हुई सहमति की भावना के अनुरूप नहीं है।

दोनों नेता आतंकवाद से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बैठक करने पर सहमत हुए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement