Monday, May 06, 2024
Advertisement

आम जनता से पीएम-केयर्स फंड में लिए जा रहे हैं 100-100 रुपए, प्रियंका गांधी ने की सरकारी ऑडिट की मांग

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि आम लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 02, 2020 14:18 IST
priyanka Gandhi said there should be a government audit of PM Cares Fund- India TV Hindi
priyanka Gandhi said there should be a government audit of PM Cares Fund

नई दिल्ली। उत्‍तर प्रदेश के भदोही जिले के जिलाधिकारी ने समस्‍त अधिकारियों को अरोग्‍यसेतु एप डाउनलोड कराने का लक्ष्‍य दिया है और साथ ही इस एप के जरिये जनता से पीएम-केयर्स फंड में 100-100 रुपए का दान करवाने का भी निर्देश दिया है। इस आदेश पर अब विपक्षी दलों ने सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि आम लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं। ऐसे में पीएम केयर्स फंड का सरकारी ऑडिट होना चाहिए।

उन्होंने उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में लोगों से पीएम केयर्स फंड में 100-100 रुपए का योगदान देने से जुड़े जिला अधिकारी के एक कथित आदेश का हवाला देते हुए यह भी कहा कि देश के कई पूंजीपतियों के 68,000 करोड़ रुपए का कर्ज बट्टे खाते में डालने का भी हिसाब होना चाहिए।

priyanka Gandhi said there should be a government audit of PM Cares Fund

priyanka Gandhi said there should be a government audit of PM Cares Fund

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि एक सुझाव: जब जनता त्राहिमाम कर रही है, राशन, पानी, नकदी की किल्लत है, सरकारी महकमा सबसे 100-100 रुपए पीएम केयर्स फंड के लिए वसूल रहा है तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर्स फंड का सरकारी ऑडिट भी हो।

 उन्होंने आगे कहा कि देश से भाग चुके बैंक चोरों के 68,000 करोड़ रुपए माफ हुए उसका हिसाब होना चाहिए। संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है। इसमें जनता और सरकार दोनों की भलाई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement