Sunday, April 21, 2024
Advertisement

अरुणाचल प्रदेश में भी लगा कांग्रेस को झटका, 2 विधायक हुए बीजेपी में शामिल; NPP के भी 2 विधायकों ने पलटा पाला

कांग्रेस के 2 विधायकों समेत चार विधायकों के पार्टी में शामिर होने के बाद राज्य विधानसभा में कुल 60 सदस्यों में से सहयोगियों के साथ भाजपा की ताकत बढ़कर 56 हो गई, जबकि कांग्रेस घटकर दो रह गई। सदन में दो निर्दलीय सदस्य भी हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: February 26, 2024 9:22 IST
अरुणाचल में कांग्रेस और NPP के 4 विधायक BJP में शामिल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अरुणाचल में कांग्रेस और NPP के 4 विधायक BJP में शामिल

ईटानगर: लोकसभा चुनावों के साथ अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इन चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है। पार्टी के दो विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही एनपीपी के भी दो विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। रविवार को इन चारों विधायकों ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

ये चार विधायक हुए बीजेपी में शामिल

विपक्षी कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग तथा वांगलिंग लोवांगडोंग और एनपीपी विधायक मुच्चू मिथी तथा गोकर बसर भगवा पार्टी के ईटानगर कार्यालय में एक समारोह में भाजपा में शामिल हुए। बता दें कि एनपीपी अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी की सहयोगी है। इस समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा असम के मंत्री और अरुणाचल प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी अशोक सिंघल और प्रदेश अध्यक्ष बियूराम वाहगे भी मौजूद थे।

बता दें कि 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव अप्रैल या मई में लोकसभा चुनाव के साथ होने की संभावना है। वहीं चार विधायकों के पार्टी में शामिर होने के बाद राज्य विधानसभा में कुल 60 सदस्यों में से सहयोगियों के साथ भाजपा की ताकत बढ़कर 56 हो गई, जबकि कांग्रेस घटकर दो पर रह गई। सदन में दो निर्दलीय सदस्य भी हैं।

प्रदेश में मजबूत होगा हमारा आधार- पेमा खांडू

चार विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद सीएम पेमा खांडू ने कहा, "उनका पार्टी में शामिल होना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समर्थित सुशासन के सिद्धांतों में उनके विश्वास का प्रमाण है। प्रधानमंत्री के परिवर्तनकारी नेतृत्व, जो 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के आदर्श वाक्य पर केंद्रित है, जिसने देश भर में सकारात्मक बदलाव लाया है। उनके पार्टी में शामिल होने से उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों और अरुणाचल प्रदेश में हमारा आधार और मजबूत होगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement