Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Asaduddin Owaisi: जनता एक दिन PM आवास में घुसकर बैठ जाएगी, और कहेगी कि नौकरी नहीं दी हमको: ओवैसी

Asaduddin Owaisi: जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि, "जिस तरह से श्रीलंका में लोग राष्ट्रपति निवास में घुस गए थे, वैसे ही भारत में भी लोग एक दिन प्रधानमंत्री आवास में घुसकर बैठेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 01, 2022 13:15 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asaduddin Owaisi

Highlights

  • जयपुर के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे ओवैसी
  • सदन में मुद्दों पर बहस की गुंजाइश कम हो रही - ओवैसी
  • सदन में चंद मिनटों में पास हो रहे विधेयक - ओवैसी

Asaduddin Owaisi: AIMIM के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार हमला बोला है। ओवैसी ने कहा है कि जैसे श्रीलंका में लोग वहां के प्रधानमंत्री के आवास में घुस गए थे, वैसे ही एक दिन भारत में भी लोग एक दिन प्रधानमंत्री के आवास में घुसकर बैठ जाएंगे। ओवैसी ने कहा कि श्रीलंका की ये स्थिति इसलिए हुई क्योंकि वहां की सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे का समाधान नहीं किया। भारत में भी एक दिन ऐसा ही होगा। 

जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि, "जिस तरह से श्रीलंका में लोग राष्ट्रपति निवास में घुस गए थे, वैसे ही भारत में भी लोग एक दिन प्रधानमंत्री आवास में घुसकर बैठेंगे। भारत में भी लोग अब सड़क पर उतरने लगे हैं। अग्निवीर योजना के विरोध से लेकर किसान आंदोलन तक, लोगों का नेताओं पर भरोसा कम हो रहा है।" ओवैसी ने कहा, "सीएए, किसान बिल, अग्निवीर जैसे मुद्दों पर जनता सड़क पर उतरी है। देखना एक दिन जनता PM हाउस में घुसकर बैठेगी और कहेगी कि नौकरी नहीं दी हमको। मैं ऐसा चाहता नहीं हूं, नहीं तो कल UAPA लग जाएगा मुझपर।"

Asaduddin Owaisi

Image Source : FILE
Asaduddin Owaisi

सदन में मुद्दों पर बहस की गुंजाइश कम हो रही 

कार्यक्रम में बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से सरकार गलत तरीके काम कर रही है। संसद की शक्ति को कम करने की कोशिश की जा रही है। संसद विधायका को कमजोर करने का प्रयास कर रही है जिससे बहस की गुंजाइश कम हो गई है। ओवैसी ने कहा, "संसद के मॉनसून सत्र में 14 विधेयक पेश हुए और चंद मिनटों में पास भी हो गये। संसद में एक साल में सिर्फ 60-65 दिन ही बैठक होती है और ऐसे में सरकार के इस रवैये की वजह से हम जनता के मुदडों पर किस तरह से बात कर सकेंगे।"

वहीं उदयपुर में हुए टेलर कन्हैयालाल हत्य्कांड पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि, "हमने घटना की निंदा की है और हमारा मानना है कि जब कन्हैयालाल ने पुलिस को शिकायत दी थी तब पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए थी। अगर उस वक्त कार्रवाई की गई होती यह घटना नहीं होती।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement