Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी ने दिया नया नारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में पार्टी के सांसदों को नया नारा दिया है। यह बैठक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले हुई।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 08, 2023 13:00 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक में नया नारा दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से अविश्वास से भरा है इसलिए वे लोग अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कुछ लोगों ने कहा था कि राज्यसभा में वोटिंग 2024 से पहले का सेमीफाइनल होगा। पीएम मोदी उन सभी सांसदों धन्यवाद दिया जिन्होंने समीफाइनल में जीत के लिए उन्हें बधाई दी।

विपक्षी गठबंधन 'घमंडिया'

बैठक में मौजूद भाजपा के एक सांसद के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘विपक्ष अविश्वास से भरा हुआ है और इसे दिखाने के लिए वह अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं।’’ प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब मंगलवार को केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरु होनी है। विपक्ष की ओर से इस चर्चा की शुरुआत कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने विपक्षी गठबंधन को ‘घमंडिया’ करार दिया और दिल्ली सेवा विधेयक पर मतदान में ‘सेमीफाइनल’ जीत के लिए पार्टी के राज्यसभा सदस्यों को बधाई दी। 

सूत्रों ने कहा कि मोदी ने कहा कि कुछ विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा में मतदान को 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल बताया था। दिल्ली सेवा विधेयक को सोमवार को संसद की मंजूरी मिल गई क्योंकि राज्यसभा ने इस विवादास्पद विधेयक को पारित कर दिया। लोकसभा में सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का विफल होना तय समझा जा रहा है। 

 2018 के अपने भाषण का भी किया जिक्र

उन्होंने 2018 के अपने भाषण का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने विपक्ष से 2023 में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही थी। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके नेता सामाजिक न्याय की बात करते हैं लेकिन उन्होंने वंशवादी, तुष्टिकरण और भ्रष्ट राजनीति से इसे सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यह समय भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म करने का है। (इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement