Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'अपना DNA टेस्ट कराएं और नाम से गांधी हटाएं राहुल', विधायक अनवर के बयान से मचा बवाल

कांग्रेस नेता और केरल की वायनाड सीट से लोकसभा सांसद व प्रत्याशी राहुल गांधी को लेकर लेफ्ट विधायक ने विवादित बयान दिया है। विधायक ने राहुल गांधी के डीएनए पर सवाल उठा दिया है। बता दें कि केरल में 26 अप्रैल को सभी 20 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 23, 2024 23:40 IST
वामपंथी विधायक की विवादित टिप्पणी।- India TV Hindi
Image Source : ANI वामपंथी विधायक की विवादित टिप्पणी।

लोकसभा चुनाव 2024 की प्रक्रिया जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच विवादित बयानों का दौर भी तेज होने लगा है। अब केरल में लेफ्ट पार्टी के विधायक पीवी अनवर ने राहुल गांधी को लेकर कुछ ऐसा कहा है जिससे नया राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। अनवर ने कथित तौर पर राहुल गांधी को अपना डीएनए टेस्ट कराने और नाम से गांधी उपनाम हटाने की सलाह दी है। पीवी अनवर के इस विवादित बयान का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है और चुनाव आयोग से  विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोमवार की रात केरल के पलक्कड़ जिले में आयोजित एक चुनावी रैली में राज्य के नीलांबुर से विधायक पीवी अनवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के डीएनए का जिक्र किया। बता दें कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं और 2024 में भी यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं। अनवर ने कथित तौर पर कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के डीएनए का परीक्षण किया जाना चाहिए। इसके साथ ही विधायक ने राहुल गांधी को नाम से गांधी शब्द हटा लेने की भी सलाह दी है। 

राहुल ने की थी केरल सीएम की आलोचना

दरअसल, बीते कुछ दिनों से राहुल गांधी केरल के सीएम पिनाराई विजयन पर लगातार हमला कर रहे हैं। राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में हो सकते हैं तो केंद्र की भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के कई आरोपों के बावजूद भी केरल के मुख्यमंत्री के प्रति नरम रुख क्यों अपनाए हुए है? इसी के बाद लेफ्ट विधायक अनवर ने राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया है।

कांग्रेस भड़की तो सीएम विजयन ने दिया बयान

विधायक अनवर के बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है। केरल कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है और वामपंथी विधायक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस सांसद के मुरलीधरन ने कहा है कि सीएम विजयन द्वारा अनवर को खुला छोड़ा जा रहा है। वहीं, सांसद सुधाकरन ने कहा है कि सीएम विजयन के पास अब कोई क्लास नहीं है और अब उनकी लोकप्रियता खत्म हो गई है। वहीं, राज्य के सीएम पिनाराई विजयन ने पूरे मामले पर कहा है कि यदि आप किसी की आलोचना करेंगे तो आपको इसका प्रतिकार मिलेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यह न सोचें कि वह आलोचना से ऊपर हैं। (इनपुट: IANS)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: एक्टर पवन कल्याण के पास कितनी संपत्ति है, हलफनामे में किया खुलासा; जानें कितने मुकदमे हैं दर्ज?


चुनाव Flashback: जब 1999 में एक वोट से गिर गई थी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार, इस नेता ने रचा था चक्रव्यूह

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement