Monday, April 29, 2024
Advertisement

एनसीपी नेता छगन भुजबल बोले, 'शरद पवार ने हमें कहा था कि 2024 में आएंगे तो मोदी ही'

वहीं सरकार में शामिल होने के बाद अजित पवार ने कहा कि बीते 24 वर्षों से मैंने शरद पवार के नेतृत्व में पार्टी को बनाने और बड़ा करने के लिए काम किया। अब पार्टी में नए लोगों और चेहरों को मौका दिया जाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 02, 2023 16:49 IST
Maharashtra Politics, NCP- India TV Hindi
Image Source : FILE छगन भुजबल

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत ने पिछले 4 वर्षों में जितना ड्रामा देखा है, शायद ही कभी इतना ड्रामा पहले कभी हुआ हो। एनसीपी नेता अजित पवार अपने 30 से ज्यादा विधायकों के साथ राज्य की NDA सरकार में शामिल हो गए हैं। सरकार में अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके साथ ही उनके 8 विधायकों को भी मंत्री बनाया गया है। इन्हीं 8 मंत्रियों में छगन भुजबल का भी नाम शामिल है। उन्होंने सरकार में शामिल होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बड़ा दावा किया है। 

विपक्ष कितनी भी बैठकें कर लें होगा कुछ नहीं- छगन भुजबल 

छगन भुजबल ने कहा कि एकबार बातचीत के दुआर्ण शरद पवार ने कहा कि विपक्षी दल कितनी भी बैठकें कर लें, एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ लें। लेकिन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ही जीतेगी और प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नरेंद्र मोदी की ही वापसी होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में आएंगे तो मोदी ही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम शिंदे सरकार में एनसीपी के तौर पर शामिल हुए हैं और पार्टी के सभी विधायकों का हमें समर्थन है। 

पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मेरे साथ- अजित पवार 

अजित पवार ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता, विधायक और पदाधिकारी मेरे साथ हैं और हम आगामी चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष में कोई भी नेता ऐसा नहीं है जो नरेंद्र मोदी से टक्कर ले सके। देश में इस समय नरेंद्र मोदी से बड़ा करिश्माई नेता और कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में देश में जबरदस्त काम हुआ है और उसकी तारीफ़ करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें - ​

NCP का चुनाव चिन्ह और नाम हमारा ही रहेगा, डिप्टी सीएम बनने के बाद अजित पवार का बड़ा बयान

'सरकार अब और तेजी से करेगी काम', अजित पवार के साथ आने के बाद बोले सीएम एकनाथ शिंदे


 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement